Advertisment

Success Tips: ये काम बनते हैं तरक्की में रुकावट, छोड़ने से हो जाते हैं धनवान फटाटफट

हिंदू शास्त्र के मुताबिक, सुखी जीवन जीने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है. इसमें वास्तु शास्त्र (success mantra) के साथ-साथ दूसरी बातों पर भी ध्यान देना जरूरी होता है.

author-image
Megha Jain
New Update
Success Tips and Tricks

success tips( Photo Credit : social media)

अगर आपके बहुत मेहनत करने के बाद भी आपकी तरक्की (Success Tips) में लगातार रुकावटें आ रही हैं. तो, इसका कोई धार्मिक कारण (Success Mantras) भी हो सकता है. हिंदू शास्त्र के मुताबिक, सुखी जीवन जीने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है. इसमें वास्तु शास्त्र के साथ-साथ दूसरी बातों पर भी ध्यान देना जरूरी होता है. इन नियमों के पालन में अगर जरा-सी भी भूल हो जाती है तो, जीवन में परेशानियां (Success Tips According To Vastu) बढ़ने लगती है. तो, चलिए जानते हैं वे कौन-सी दिक्कते हैं जो तरक्की में रुकावट पैदा करती हैं.       

Advertisment

यह भी पढ़े : Chanakya Niti: इन लोगों से भूलकर भी न लें मदद, दुश्मन से ज्यादा होते हैं घातक

शारीरिक संबंध को लेकर धार्मिक मान्यताओं के अनुसार माना जाता है कि व्रत के दौरान या सूर्यास्त या दिन के समय भी शारीरिक संबंध (Success Tips In Hindi) बनाने की मनाही होती है.      

नकारात्मक सोच वाले लोगों से दूर रहना चाहिए. ऐसे लोग आपके विनाश का कारण बन सकते हैं.       

गैर संबंध में पुरुषों को कभी भी नहीं जाना चाहिए. इससे उनका पतन शुरू हो जाता है. 

यह भी पढ़े : Bhadrapada Pradosh Vrat 2022 Tithi, Shubh Muhurt aur Mahatva: 24 अगस्त को आ रहा है भाद्रपद माह का पहला प्रदोष व्रत, तुरंत नोट कर लें शुभ मुहूर्त

भगवान सूर्य देव को प्रसन्न करना जरूरी होता है. रविवार को कभी भी तांबे के बर्तन में खान-पान नहीं करना चाहिए. इससे सूर्यदेव नाराज हो जाते हैं. जिससे तरक्की रुकती है.    

धन वैभव की प्राप्ति के लिए हमेसा घर में घुसने से पहले पैरों को अच्छी तरह से साफ कर लेना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का वास होता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.  

यह भी पढ़े : Chanakya Niti: घर में हो रही ये घटनाएं हैं आने वाली भयंकर कंगाली का इशारा

कुबेर को प्रसन्न करना है तो, बड़े बुजुर्गों का अपमान कभी भी नहीं करना चाहिए. जो लोग अपने माता-पिता का अपमान नहीं करते उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है.        

Advertisment

हर महीने अमावस्या, पूर्णिमा, चतुर्दशी और अष्टमी तिथि पड़ती है. ऐसे में इस दौरान पुरुषों को कभी भी तेल मालिश या मांसाहारी भोजन करने की भूल नहीं करनी चाहिए. इससे जीवन में सुख-शांति (Daily Religion Tips) समाप्त होने लगती है.     

Success Tips religion Success Tips Success Tips vastu Success Tricks Success Tips hindi success mantra तरक्की में रूकावट Success Tips tricks धन कमाने के उपाय तरक्की पाने के उपाय
Advertisment