Advertisment

Mole on The Face: चेहरे के ये 6 तिल होते हैं बेहद भाग्यशाली, जानें आपके फेस पर ये तिल है या नहीं

Samudra Shastra: क्या आप जानते हैं कि आपके चेहरे के तिल आपकी किस्मत बना सकते हैं. हम आपको चेहरे के लक्की तिल के बारे में बता रहे हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
know the meaning of Mole on The Face according to Samudra Shastra

Mole on The Face( Photo Credit : Social Media)

Mole on The Face: समुद्र शास्त्र (Samudra Shastra) के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. चेहरे के तिलों के विशेष मायने हो सकते हैं, लेकिन यह सब सिर्फ आधारित ज्ञान होता है और इसका विज्ञानात्मक प्रमाण नहीं होता है. शास्त्रों में दी जानकारी के हिसाब से आपके चेहरे का कौन सा तिल लक्की होता है ये हम आपको इस स्टोरी में बता रहे हैं. आंख से लेकर गाल, नाक, होंठ या माथे पर कही भी तिल होने का एक विशेष मतलब होता है. कुछ तिल शुभ होते हैं और कुछ अशुभ तिल होते हैं. कई लोगों को जीवन में सिर्फ एक तिल के कारण ऐसी सफलता मिलती है जिसकी जानकारी कुंडली में भी नहीं होती. यही वजह है कि कुछ लोग सर्जरी या स्पेशल तिल के ट्रीटमेंट से लक्की जगह पर तिल बनवाते हैं या फिर अशुभ होने पर उसे निकलवा देते हैं. तो आइए जानते हैं कि चेहरे के लक्की तिल कौन-कौन से हैं. 

Advertisment

आंख के बीच का तिल (Third Eye Mole): इसे तीसरी आंख के नाम से भी जाना जाता है. यह तिल आध्यात्मिकता और आत्मज्ञान के संकेत माना जाता है.

लालाट का तिल (Forehead Mole): यह तिल सफलता, समृद्धि और आवश्यकताओं की पूर्ति के संकेत माना जाता है.

दाहिनी आंख के पास का तिल (Right Eye Mole): इसे योगायता और व्यवसायिक सफलता के संकेत के रूप में माना जाता है.

Advertisment

बाएं आंख के पास का तिल (Left Eye Mole): यह सामाजिक सफलता, परिवार में सुख और सामाजिक बंधनों के संकेत के रूप में जाना जा सकता है.

बाएं गाल पर का तिल (Left Cheek Mole): इसे प्यार और रोमांटिक संबंधों के संकेत के रूप में देखा जा सकता है.

दाहिने गाल पर का तिल (Right Cheek Mole): यह सामाजिक और पारिवारिक संबंधों के संकेत के रूप में माना जाता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Til Ka Samudrik Shastra: चंचल तिल और शत्रु तिल क्या होता है, जानिए अपने शरीर के तिलों के नाम और उनसे मिलने वाले संकेत

तो आप अगर अपने चेहरे के तिल देखकर उसे इग्नौर कर रहे थे तो आप अब इस तिल को लक्की समझकर इसे बार-बार जरुर देखना चाहेंगे. आप या आपकी जानकारी में अगर किसी के पास ऐसा लक्की तिल है तो आप ये जानकारी उनके साथ भी शेयर कर सकते हैं. 

Source : News Nation Bureau

til Mole mole effect Samudra Shastra face mole Mole on The Face
Advertisment
Advertisment