Advertisment

Money Growth Vastu Tips: सकारात्मक ऊर्जा का होगा विकास और आर्थिक परेशानी होगी दूर, इन बातों को ध्यान में रखें जरूर

घर में मौजूद वास्तु दोष लोगों की तरक्की में बाधा उत्पन्न (Vastu Tips For Money) करते हैं. लेकिन, अगर कुछ बातों का ध्यान रख लिया जाए, तो लोगों की किस्मत (vastu tips to attract wealth) खुल जाती है.

author-image
Megha Jain
New Update
Vastu Tips For Money

Vastu Tips For Money( Photo Credit : social media)

जीवन में सभी लोग सुख-सुविधा और शांति (vastu money tips) चाहते हैं. जिसके लिए वे दिन-रात मेहनत करते हैं. लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि लोगों की मेहनत रंग नहीं ला पाती. ये सब घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण भी होता है. घर में मौजूद वास्तु दोष लोगों की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. लेकिन, अगर कुछ बातों का ध्यान रख लिया जाए, तो लोगों की किस्मत (vastu tips to attract wealth) खुल जाती है. इसके साथ ही पैसों की किल्लत से छुटकारा मिल जाता है और व्यक्ति का जीवन हमेशा के लिए संवर (vastu shastra for money) जाता है. 

Advertisment

यह भी पढ़े : Rambha Teej 2022 Signifiance, Katha and Shubh Muhurat: रंभा तीज के व्रत के दौरान पढ़ेंगे ये कथा, पति की बढ़ेगी उम्र और संतान सुख प्राप्त होगा

आर्थिक स्थिति के लिए उपाय 

जो लोग करियर में तरक्की पाना चाहते हैं. वे घर की उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण को जितना हो सके साफ रखें. इस जगह पर सफेद रंग का क्रिस्टल रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और धन लाभ के मार्ग (vastu tips for money flow) खुल जाते हैं.  

Advertisment

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा को धन कुबेर की दिशा माना जाता है. इसलिए, ऐसा कहा जाता है कि इस दिशा में तिजोरी रखने से लोगों की आमदनी में बढ़ोतरी होती है. वहीं, घर में अलमारी इस तरह से रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की ओर खुले. ऐसा करने से धन में वृद्धि (vastu for good money) होती है.  

यह भी पढ़े : Chanakya Niti: इन जगहों पर होती है पैसों की बारिश, मां लक्ष्मी हमेशा करती हैं वास

माना जाता है कि क्रासुला का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है. इसलिए, इसे घर में रखने से धन में वृद्धि होती है.  

Advertisment

घर के बाहर मुख्य बंदनवार लगाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है. घर की आर्थिक स्थिति सही करने के लिए घर के सामने बंगवार लगाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है. घर के बाहर अशोक के या आम के पत्ते लगाएं.      

घर के बाहर सूर्य यंत्र लगाना भी शुभ माना गया है. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. घर-परिवार में धन धान्य की कमी नहीं होती.    

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Roti: थाली में न परोसें गिनकर इतनी रोटियां, परिवार में बढ़ता है कलेश

Advertisment

वास्तु जानकारों का कहना है कि गुरू को मजबूत करने के लिए पोंछे के पानी में चुटकीभर हल्दी डालकर पोंछा लगाने से कारोबार में तरक्की मिलती है.         

घर में तुलसी के पौधे को शुभ माना गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की पूर्व या उत्तर दिशा में अगर तुलसी का पौधा रख लिया जाए. तो लोगों की मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं.            

वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण लोगों के करियर ग्रोथ में सहायक होता है. अगर इस दिशा को साफ रखा जाए. तो, करियर में तरक्की मिलती है. इस दिशा में सफेद रंग का क्रिस्टल रखें. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है और धन लाभ के रास्ते (vastu money tips and tricks) खुलते हैं.        

Advertisment

vastu tips money growth vastu money tips vastu good money vastu kuber dev direction vastu shastra tips money vastu crasula plant tips vastu shastra money vastu money direction vastu tips money flow vastu money tricks
Advertisment
Advertisment