Advertisment

Kumbh sankranti 2023 : इस दिन करें इन वस्तुओं का दान, शनिदेव की बनी रहेगी कृपा

दिनांक 13 फरवरी दिन सोमवार को कुंभ संक्रांति है.

author-image
Aarya Pandey
एडिट
New Update
Kumbh sankranti 2023

Kumbh sankranti 2023 ( Photo Credit : Social Media )

Kumbh sankranti 2023 : दिनांक 13 फरवरी दिन सोमवार को कुंभ संक्रांति है. इस दिन कुंभ राशि में सूर्य और शनि की युति होने वाली है. अब इनकी युति बनने से 12 राशि के जातकों के जीवन में प्रभाव पड़ेगा. कुछ राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होगा, तो कुछ राशियों को नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. इनकी युति से बचने के लिए कुंभ संक्रांति के दिन कुछ वस्तुओं का दान करना बेहद जरूरी है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में सूर्य और शनि की युति से बचने के लिए कुछ वस्तुओं के बारे में बताएंगे, जिससे आप इनके दुष्प्रभाव से बच सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्यग्रहण इन राशियों पर पड़ेगा भारी, होगा धन हानि

 जानिए कब होगी सूर्य और शनि की युति ?

सूर्य देव अभी फिलहाल मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. वे दिनांक 13 फरवरी 2023 को सुबह 09:57 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. जिसे उस समय कुंभ संक्रांति होगी. कुंभ संक्रांति के समय शनि और सूर्य की यूति बन जाएगी, उसके बाद फिर वह दिनांक 15 मार्च तक कुंभ राशि में सूर्य और शनि की युति रहेगा. उसके बाद दिनांक 15 मार्च को सुबह 06 बजकर 47 मिनट पर कुंभ से मीन राशि में सूर्य प्रवेश करेंगे और उसके बाद इनकी युति खत्म हो जाएगी. 

कुंभ संक्रांति के दिन करें इन वस्तुओं का दान

1.कुंभ संक्रांति के दिन सूर्य देवता की पूजा की जाती है. इस दिन सुबह स्नान और पूजा करने के बाद गुड़, लाल फूल, गेहूं और घी का दान करना चाहिए. इस दिन इन चीजों का दान करने से आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होगी और आपको करियर में भी सफलता मिलेगी. 

ये भी पढ़ें-Lucky Number : इन मूलांक वालों के लिए 10 फरवरी का दिन है खास, होगी धन वृद्धि

2.इस दिन सूर्य और शनि की युति बनने जा रही है, इससे कुछ राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव रहेगा. अब ऐसे में आपको इस दिन शनि देव को याद करके काले तिल, काली उड़द और नीले फूल का दान करना चाहिए. ये बेहद लाभकारी साबित होगा. 



news nation videos surya shani yuti 2023 news-nation umbh sankranti 2023 surya shani yuti kumbh sankranti 2023 date timing Kumbh sankranti 2023 news nation live tv news nation live न्यूज नेशन वीडियो
Advertisment
Advertisment