Advertisment

Lal Kitab Totke: लाल किताब वाले माता काली के टोटके आपको भी बनाएंगे मालामाल

Lal Kitab Totke: अगर आप भी जीवन में समस्याओं से परेशान हैं, धन-धान्य से भरपूर रहना चाहते हैं, मां काली की कृपा भी पाना चाहते हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें एक बार अपनाने से सब ठीक हो जाएगा.

author-image
Inna Khosla
New Update
Lal Kitab Totke

Lal Kitab Totke( Photo Credit : News Nation)

Lal Kitab Totke: माता काली को हिन्दू धर्म में एक प्रमुख देवी माना जाता है और उन्हें शक्ति की स्वरूपिणी और उत्कृष्टता का प्रतीक माना जाता है. मां काली हिन्दू धर्म में देवी दुर्गा की एक प्रमुख स्वरूप हैं. उन्हें शक्ति का प्रतीक माना जाता है और वे अत्यंत प्रभावशाली और परम शांति रूपी हैं. मां काली का धार्मिक महत्व अत्यधिक है. मां काली को अत्यंत भयंकर और उग्र रूप में पूजा जाता है, लेकिन वे भक्तों के उत्कृष्ट करुणा स्वरूपी भी हैं. वे सत्य, न्याय, और धर्म की संरक्षिका हैं. मां काली की पूजा से भक्तों को बुराई से रक्षा मिलती है और उन्हें शक्ति के साथ ध्यान की शक्ति प्राप्त होती है. मां काली को शांति, स्थिरता, और शक्ति की देवी माना जाता है. उनकी पूजा से भक्तों को अंतःकरण शुद्धि, मानसिक स्थिरता, और आत्मिक विकास में सहायता मिलती है. मां काली की उपासना और स्मरण से भक्तों को मुक्ति और उच्च आदर्शों की प्राप्ति होती है. समाज में उनके प्रति विशेष भक्ति और श्रद्धा है. मां काली के ध्यान से मनुष्य अपने कष्टों और संकटों से मुक्ति प्राप्त करता है और उन्हें सदा ही सुख, शांति, और समृद्धि प्राप्त होती है.

Advertisment

लाल किताब वाले माता काली के टोटके:

1. शत्रुओं पर विजय के लिए: रविवार के दिन, एक काले कपड़े में 11 लौंग, 11 काली मिर्च, 11 सरसों के दाने और 11 कौड़ी बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर टांग दें. यह टोटका आपको शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में मदद करेगा. 

2. धन-समृद्धि के लिए: शुक्रवार के दिन, माता काली के मंदिर में जाकर 11 नारियल, 11 केले और 11 रुपये चढ़ाएं. मां काली से धन-समृद्धि की प्रार्थना करें. यह टोटका आपको धन-समृद्धि प्राप्त करने में मदद करेगा.

Advertisment

3. स्वास्थ्य लाभ के लिए: मंगलवार के दिन, हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाएं. हनुमान जी से स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करें. यह टोटका आपको स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा. 

4. विवाह में बाधा दूर करने के लिए: गुरुवार के दिन, माता पार्वती के मंदिर में जाकर 11 लाल चुनरी और 11 श्रृंगार का सामान चढ़ाएं. माता पार्वती से विवाह में बाधा दूर करने की प्रार्थना करें. यह टोटका आपको विवाह में बाधा दूर करने में मदद करेगा. 

5. नौकरी प्राप्त करने के लिए: शनिवार के दिन, शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल और काली उड़द चढ़ाएं. शनिदेव से नौकरी प्राप्त करने की प्रार्थना करें. यह टोटका आपको नौकरी प्राप्त करने में मदद करेगा. 

Advertisment

लाल किताब में कई अन्य टोटके भी दिए गए हैं. आप अपनी समस्या के अनुसार इन टोटकों का उपयोग कर सकते हैं. माता काली की कृपा प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि आप उनका सच्चा भक्त बनें. नियमित रूप से माता काली की पूजा करें और उनसे प्रार्थना करें. माता काली की कृपा से आपको जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होंगी.

यह भी पढ़ें: Holi 2024: क्या जैन धर्म में भी खेली जाती है होली, जानें इसके धार्मिक महत्व

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Religion Religion News kali mirch ke totke Lal Kitab Ke totke mata kali ke totke lal kitab maa kali mata kali ke totke kali maa ke lal kitab totke
Advertisment
Advertisment