Advertisment

इन 5 राशिवालों पर हमेशा प्रसन्न रहती हैं मां लक्ष्मी, धन-दौलत, खुशियों से भर देती हैं झोली!

Laxmi Ji Favourite Zodiac Signs: इन पांच राशियों के जातकों को मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में सुख, समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है. वे मां लक्ष्मी की कृपा से अपने जीवन में हर मुश्किल को पार करते हुए सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Laxmi Ji Fvourite Zodiac Signs

Laxmi Ji Favourite Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर राशि का एक विशेष ग्रह स्वामी होता है, जो उस राशि के व्यक्तित्व और जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है.  साथ ही, हर राशि पर किसी न किसी देवी-देवता की कृपा मानी जाती है.  इनमें से पांच राशियां ऐसी मानी जाती हैं, जिन पर ऐश्वर्य की देवी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. इन राशियों के जातकों को न केवल धन-धान्य की प्राप्ति होती है, बल्कि समाज में मान-सम्मान भी मिलता है. आइए जानते हैं, वे पांच राशियां कौन सी हैं और उन पर मां लक्ष्मी की कृपा कैसे बरसती है. 

Advertisment

इन राशियों पर मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा

1. वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं, जो धन, सुख और ऐश्वर्य के कारक माने जाते हैं. इस राशि के जातकों के जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होती और उन्हें समाज में मान-सम्मान मिलता है.  शुक्र ग्रह की कृपा के साथ-साथ मां लक्ष्मी की विशेष कृपा भी वृषभ राशि के लोगों पर होती है, जिससे ये जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं, जो मन, माता और सुख का कारक माना जाता है.  चंद्रमा की कृपा से इस राशि के जातकों का मन शांत और स्थिर रहता है.  मां लक्ष्मी की विशेष कृपा के कारण कर्क राशि के लोगों को विशेष रूप से पूर्णिमा के दिन फल प्राप्त होते हैं.  ये लोग धन-संपत्ति के मामले में भाग्यशाली होते हैं. 

3. सिंह राशि

सिंह राशि का स्वामी सूर्य है, जिसे आत्मा, शक्ति और प्रकाश का प्रतीक माना जाता है। इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है, जिससे इन्हें कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। सिंह राशि के लोग जीवन में उन्नति और समृद्धि प्राप्त करते हैं।

4. तुला राशि

तुला राशि के भी स्वामी शुक्र ग्रह हैं. शुक्र ग्रह की विशेष कृपा और मां लक्ष्मी की आशीर्वाद से तुला राशि के जातकों को धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. इन्हें जीवन में सुख-सुविधाओं का पूरा आनंद मिलता है और ये समाज में ऊंचा स्थान प्राप्त करते हैं. 

Advertisment

5. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं, जो शक्ति, साहस और पराक्रम का प्रतीक हैं.  इस राशि के जातकों पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. ये लोग अपनी मेहनत, जुनून और साहस से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं और धन-धान्य से परिपूर्ण रहते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

mata laxmi ke upay Religion News in Hindi Religion Religion News lucky rashifal mata laxmi Laxmi Ji Fvourite Zodiac Signs lucky horoscope
Advertisment