Advertisment

भाग्य खोलने से पहले छिपकली देती है ये संकेत, देखते ही अमीर बन जाता है व्यक्ति

अगर आप छिपकली देखकर डर जाते हैं तो ये जानने के बाद आप यही सोचेंगे कि छिपकली दिख जाए और हमारी किस्मत चमक जाए, छिपकली के ये शुभ संकेत बेहद भाग्यशाली होते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Lizard falling meaning

Lizard falling meaning( Photo Credit : News Nation)

छिपकली को कई भारतीय धर्मों में पवित्र और शुभ माना गया है. इसका प्राचीन ग्रंथों में वर्णन है और इसे देवी-देवताओं के संकेत के रूप में देखा जाता है. छिपकली के गिरने से जुड़ी भविष्यवाणियों का संबंध व्यक्ति के कर्मों और उसके जीवन की घटनाओं से होता है. सामुद्रिक शास्त्र, जो प्राचीन भारतीय ग्रंथों और विद्वानों द्वारा वर्णित है, शरीर के विभिन्न अंगों और उनके आकार-प्रकार से भविष्य की घटनाओं का अनुमान लगाने का विज्ञान है. इस शास्त्र में छिपकली का धार्मिक और भविष्यवाणी महत्व भी विशेष रूप से उल्लेखनीय है. छिपकली के शरीर के किसी विशेष हिस्से पर गिरने या छूने से जुड़ी कई मान्यताएं और भविष्यवाणियां हैं, जिन्हें शुभ या अशुभ माना जाता है.

Advertisment

छिपकली का सिर पर गिरना 

अगर कोई व्यक्ति कहीं पर भी बैठा या खड़ा हुआ है और पैसे से संबंधित कोई कार्य कर रहे हैं, जैसे कि पैसा गिनना, किसी को पैसा देना या फिर पैसे का हिसाब किताब करना और उस समय अगर कोई सफेद रंग की छिपकली सिर पर गिर जाती है तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब यह है कि जल्द ही उस व्यक्ति को धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. 

छिपकली का सिर और कान पर गिरना 

अगर किसी व्यक्ति के सिर पर छिपकली गिरे और उसके बाद दाई कान को छूती है तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति की उम्र में वृद्धि होगी. अगर आपके साथ कभी ऐसा हो तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है. भाग्योदय होने से पहले इस तरह के शुभ संकेत मिलते हैं. 

छिपकली का सिर पर गिरकर माथे को छू लेना

किसी व्यक्ति के सिर पर अगर छिपकली गिर जाती है और भागते हुए माथे को छू पड़ जाती है तब इसका अर्थ शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अब इसकी किस्मत बदलने वाली है. ये जिस भी काम के लिए कदम आगे बढ़ाएंगा उसका वो काम अपने आप बनता चला जाएगा. 

किस अंग पर छिपकली गिरना होता है शुभ

ऐसा कहा जाता है कि अगर पुरुषों के शरीर के बाएं अंगों पर छिपकली गिरे तो ये बहुत ही शुभ होता है. यह संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने वाली है. अगर महिलाओं के बाएं अंगों पर छिपकली गिरती है तो ये उनके लिए बहुत ही शुभ संकेत होता है. महिलाओं के हर तरह का सुख मिलता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi shaubh ashubh sanket lizard predictions lizard falling meaning Shakun Apshakun
Advertisment
Advertisment