Advertisment

Lizard Vastu Tips: घर में इस जगह दिख जाए छिपकली तो आप बन सकते हैं रईस 

Lizard Vastu Tips for Wealth Prosperity: हिंदू धर्म में छिपकली को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. कुछ लोग इसे घर में देखते ही हाथ जोड़ते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि छिपकली अगर आपके घर की इस डायरेक्शन में घूमती है तो घर मे धन की वर्षा होती है

author-image
Inna Khosla
New Update
Lizard Vastu Tips for Wealth Prosperity

Lizard Vastu Tips for Wealth Prosperity( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Lizard Vastu Tips: घर में छिपकली का दिखना शुभ माना जाता है, विशेष रूप से यदि वह दाहिनी ओर से बायीं ओर जाए. कुछ मान्यताओं के अनुसार, यह धन प्राप्ति, समृद्धि और तरक्की का प्रतीक है. अगर छिपकली आपके ऊपर गिर जाए, तो यह भी मंगलकारी माना जाता है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि छिपकली देवी लक्ष्मी का प्रतीक है और धन और समृद्धि लाती है. इस वजह से, कुछ लोग छिपकली को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और उन्हें भोजन भी खिलाते हैं. कुछ ज्योतिषियों का मानना ​​है कि छिपकली का आपके जीवन में धन और समृद्धि पर प्रभाव पड़ सकता है. वे छिपकली के रंग, आकार और गति के आधार पर भविष्यवाणियां करते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में छिपकली का होना शुभ माना जाता है, क्योंकि यह सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है. माना जाता है कि यह घर में धन और समृद्धि लाता है. 

इस दिशा में छिपकली का घूमना होता है शुभ (Lizard Vastu Tips for Wealth Prosperity)

छिपकली की मूलतः दिशा है उत्तर, जब कभी भी हम उत्तर दिशा की ओर छिपकली को देखते हैं, चाहे वो नेचुरल फॉर्म में देखते हैं या कुछ लोग जो अपने घर में मॉन्युमेंट या पिक्चर या उसका कोई भी एक एम्ब्रोजरी रखते हैं तो वहां पर धन का निवास तेज हो जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे आपके घर में कुबेर जो है उनका आवागमन शुरू हो जाता है. लक्ष्मी का जो धन है वो चंचल है. चंचल का मतलब इधर से उधर होने वाला है.

आप जो कमा लेते हैं और अगर वही खर्चा कर देते हैं तो आपके पास में सेविंग नहीं होती है. तो धन का संचय होना सबसे बड़ा धन है. कुबेर क्या करते है? कुबेर उस धन को संचित कर देते है. जितनी छिपकलियां हमें छत पे दिखाई देती है उतनी ही छिपकलियां लगभग जमीन के भीतरी भाग में भी अपना रैन बसेरा बनाये हुए होती हैं क्योंकि इनका मूलतः जो क्षेत्र है वो जमीन के नीचे का है या छांव है. जिस प्रकार से धन छुपा हुआ होता है और हमें कर्म करके उस धन को अर्जित करना पड़ता है. इसी प्रकार से छिपकलियां में छुपी भी होती है. तो मूलतः वो लोग जो सम्पूर्णता से वास्तु को जानते हैं वो छिपकली का बहुत बड़ा इम्पोर्टेंस मानते हैं.

अगर घर के उत्तर दिशा मां छिपकली नहीं आती तो क्या उपाय करें ? 

कुबेर का रंग जानना होगा कुबेर का रंग सफेद है, कुबेर की जो सवारी है वो भूरे रंग की होती है. वास्तु के दृष्टिकोण से आप एक ऐसा चित्र लगाएं जिसका फ्रेम गोल्डन हो और जिसका बैकग्राउंड मैरून कलक का हो और गोल्डन रंग की एक अगर आप छिपकली घर की तरफ आती हुई मतलब उसका जो डायरेक्शन होना चाहिए, छिपकली का डायरेक्शन ऊपर की तरफ नहीं होना चाहिए. नीचे की तरफ होना चाहिए. नीचे की तरफ आती हुई घर में जाती हुई छिपकली अगर आप उत्तर दिशा में रखते हैं तो आपके धन क्षेत्र में इजाफा होने लगता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज Religion vastu shastra lizard vastu tips Lizard Vastu Tips for Wealth Prosperity
Advertisment
Advertisment