Advertisment

भाजपा या कांग्रेस, 2024 में कौन बनेगा सिकंदर? किसके सिर सजेगा ताज? जानें ज्योतिषी की भविष्यवाणी

Lok Sabha Election 2024 Astrological Predictions: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में बस अब कुछ ही दिन बाकी रह गए है. ऐसे में ज्योतिष विश्लेषक भी भविष्यवाणी कर रहे हैं कि 2024 में किसकी सरकार बनने वाली है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Lok Sabha Election 2024 Astrological Predictions

Lok Sabha Election 2024 Astrological Predictions( Photo Credit : NEWS NATION)

Lok Sabha Election 2024 Astrological Predictions: आज यानि 1 जून को अंतिम चरण के वोट डाले जाएंगे और इसके साथ ही सभी चरणों के मतदान आज खत्म हो जाएंगे.  इसके बाद सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 4 जून को होगा. इस बीच हार-जीत को लेकर कयासों का दौर तेज हो गया है. हर तरफ यही सवाल है कि क्या वाकई अबकी बार 400 पार होगा और फिर से मोदी सरकार बनेगी या फिर कोई और बाजी मार लेगा. ज्योतिष विश्लेषक भी भविष्यवाणी कर रहे हैं कि साल 2024 में किसके सिर ताज सजेगा और किसकी सरकार बनने वाली है. ऐसे में इस लेख के जरिए आज हम आपको बताएंगे कि लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर क्या कहते हैं ज्योतिष विश्लेषक. तो चलिए जानते हैं कि इस बारे में ज्योतिष क्या कहता है. 

Advertisment

2024 में किसकी बनेगी सरकार? 

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस बार 2024 लोकसभा चुनावों के बीच देवगुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन हुआ था. जो कि अस्थिरता का संकेत बताया जा रहा है. ज्योतिष की मानें तो लोकसभा चुनाव जब शुरू हुआ तब देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में थे जो सत्तापक्ष के लिए मिलाजुला परिणाम था. लेकिन फिर 1 मई 2024 को गुरु, मेष राशि से निकलकर वृष राशि में प्रवेश कर गए जिसकी वजह से सत्तापक्ष के लिए के लिए कमजोर स्थिति बन गई. लेकिन ज्योतिषियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव का शुभारम्भ अनुकूल होने की वजह से सत्ता परिवर्तन नहीं होना चाहिए और वर्तमान का सत्तारूढ़ गठबंधन सत्ता में बना रह सकता है. हालांकि इस बार जनता के मन में इनके प्रति भाव कम हो सकते हैं और सत्तारूढ़ गठबंधन की सीटें कम हो सकती है.

ज्योतिषियों के अनुसार, 1 मई 2024 से पहले हुए मतदान में भाजपा और इनके समर्थक दलों के वोट का प्रतिशत अधिक था, लेकिन 1 मई के बाद देवगुरु बृहस्पति के गोचर करने से चुनाव में इनका वोट प्रतिशत कम हुआ. लेकिन फिर भी इस बार इनकी ही सरकार बन सकती है. हालांकि 

Advertisment

बहरहाल, यह निश्चित रूप से कहना कठिन है कि 2024 में किसकी सरकार बनेगी. लेकिन कुछ ज्योतिषियों के अनुसार, अबकी बार चार सौ पार होगा नारे वाला आकड़ा बीजेपी की पहुंच से दूर होता दिख रहा है.  हालांकि कई बार ऐसा भी देखा जा चुका है ऐसे दावे गलत साबित भी हुए है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News Religion Stories Lok Sabha Election 2024 Astrological Predictions Lok Sabha Election 2024 Astrological Predictions
Advertisment
Advertisment