Advertisment

Lord Krishna Favorite Zodiac Sign: इन राशियों को कभी नहीं होती पैसों की कमी, खूब कमाते हैं धन-दौलत, मान-सम्मान

Lord Krishna Favorite Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुछ राशियां ऐसी हैं जिनपर भगवान श्री कृष्ण की जमकर कृपा बरसती है. इन राशियों को कभी भी पैसों की कमी नहीं. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Lord Krishna Favorite Zodiac Sign

Lord Krishna Favorite Zodiac Sign: इस समय पूरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां चल रही है. बस कुछ ही दिनों में लड्डू गोपाल का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. मंदिरों से लेकर घरों तक, हर कोई श्रीकृष्ण के पालने को सजा रहा है. इस साल जन्माष्टमी 26 अगस्त 2024 को कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाएगी. बच्चों के मन में भी जन्माष्टमी का अलग सा ही उत्सव होता है, क्योंकि इस दिन वे झूले झूलते हैं और श्रीकृष्ण जैसे कपड़े पहनकर बाल लीलाएं करते हैं. शास्त्रों की बात करें तो श्रीकृष्ण बहुत चंचल और नटखट स्वभाव के थे. जिस व्यक्ति के जीवन में जगत पिता कृष्ण की दृष्टि पड़ जाए, उसे कोई विपत्ति नहीं डरा सकती. कुल 12 राशियों में से हर राशि पर किसी न किसी भगवान की कृपा जरूर होती है. ऐसे ही कुछ ऐसी राशियां भी है, जो भगवान श्रीकृष्ण को बहुत पसंद हैं. तो आइए जानते हैं आखिर वे कौन सी राशियां हैं. 

Advertisment

1. वृषभ राशि

श्रीकृष्ण को वृषभ राशि बहुत पसंद है, इसलिए इस राशि के जातकों पर उनकी विशेष कृपा होती है. कृष्ण की कृपा से ये लोग हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं. अगर इनकी जिंदगी में कोई मुश्किल आती है तो ये कभी घबराते नहीं हैं और उसका निडरता से सामना करते हैं. इन लोगों को जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण की खूब सेवा करनी चाहिए. 

2. कर्क राशि

Advertisment

श्रीकृष्ण की दूसरी सबसे प्रिय राशि कर्क राशि है. इस राशि के जातक भी भगवान कृष्ण की असीम कृपा पाते हैं. इनकी जिंदगी में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती और हर चीज प्राप्त होती है. ऐसे लोग अपनी जिंदगी में ज्यादा संघर्ष भी नहीं करते और भगवान में आस्था रखते हैं. कर्क राशि वालों को हमेशा लड्डू गोपाल की पूजा करनी चाहिए. 

3. सिंह राशि

श्री कृष्ण की पसंदीदा राशि सिंह भी है. इन लोगों को भी कभी किसी चीज के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता. भगवान कृष्ण की तरह ये लोग भी बहुत साहसी और पराक्रमी होते हैं और धर्म के मार्ग पर चलते हैं. अगर ये लोग श्रीकृष्ण पर हमेशा भरोसा बनाए रखें तो इनके बिगड़ते काम भी संवर जाते हैं. 

Advertisment

4. तुला राशि

तुला राशि भी श्रीकृष्ण की मनपसंद राशियों में से एक है. ये लोग भी श्रीकृष्ण का पवित्र प्यार पाते हैं. तुला राशि वाले लोग श्रीकृष्ण की कृपा से अपनी जिंदगी में खूब तरक्की हासिल करते हैं. ऐसे लोगों को हमेशा अपना विश्वास कृष्ण पर जरूर बनाए रखना चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Janmashtami 2024 Date Religion News in Hindi Religion News Lord Krishna Favorite Zodiac Sign lucky rashifal Janmashtami 2024 muhurat Krishna Janmashtami 2024
Advertisment
Advertisment