Lakshmi Narayan Raj Yoga: इन 3 राशियों की लगने वाली है लॉटरी, सावन में बनने वाला है लक्ष्मीनारायण राजयोग 

Lakshmi Narayan Rajyoga: समय-समय पर ग्रहों की स्थिति में आने वाले बदलाव का प्रभाव आम जनजीवन पर पड़ता है. सावन के महीने में लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होने जा रहा है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Lakshmi Narayan Raj Yoga

Lakshmi Narayan Raj Yoga( Photo Credit : News Nation)

Lakshmi Narayan Raj Yoga: इस बार सावन के महीने में ऐसे शुभ योग का निर्माण होने जा रहा है जो आपके जीवन में अचानक धनलाभ के योग बनाएंगे. 3 राशियों के लिए ये इतने सकारात्मक हैं कि इनकी लॉटरी निकलने से कम साबित नहीं होंगे. इस महीने के आखिरी दिन लक्ष्मी नारायण योग बनेंगा जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. लक्ष्मी नारायण योग ज्योतिष शास्त्र में एक विशेष योग है जो शुक्र और बुध ग्रहों की युति से बनता है. यह योग धन, समृद्धि, सफलता और वैभव प्रदान करने वाला माना जाता है. शुक्र ग्रह को लक्ष्मी का कारक माना जाता है, जो धन, ऐश्वर्य और सुख-सुविधाओं का प्रतीक है. बुध ग्रह को बुद्धि, व्यापार और संचार का कारक माना जाता है. जब शुक्र और बुध ग्रह एक ही राशि में या केंद्र, त्रिकोण या षष्ठ भाव में युति बनाते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग बनता है. 

Advertisment

कैसे बनता है लक्ष्म नारायण योग 

जब  बुध और शुक्र एक ही राशि में आते हैं तो इस युति से लक्ष्मी नारायण योग बनता है. 19 जुलाई पर बुध का सिंह राशि में गोचर हुआ था और अब 31 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर शुक्र भी सिंह राशि में गोचर करेंगे. बुध और शुक्र की इस ग्रह स्थिति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा. जिसका सबसे ज्यादा लाभ इन तीन राशि के जातकों को मिलेगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों की कुंडली में लग्न भाव में लक्ष्मी नारायण राजयोग बनने जा रहा है. नौकरी वाले लोगों को इस दौरान जबरस्त तरक्की मिलेगी जिससे इनकी आमदनी भी बढ़ेगी. बिजनेस कर रहे लोगों को इस बीच तगड़ा मुनाफा मिल सकता है. सिंह राशि के लोगों के आय के स्रोत भी बढ़ने वाले हैं.  अधिक पैसा कमाएंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में मज़बूती आएगी. 

धनु राशि

लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण धनु राशि के जातकों की कुंडली में नौवें भाव में होगा. भाग्य इस समय आपका भरपूर साथ देगा. समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेंगा. आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से होगी जिनसे आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. विदेश यात्रा के भी योग बनेंगे और किसी परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं तो उसमें भी सफलता मिलने के आसार हैं. 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को धन कमाने के ऐसे मौके मिलेंगे जो इनका जीवन बदल देंगे. बंगला, गाड़ी, नौकरी, बिज़नेस ये जो चाहेंगे इस समय हासिल कर पाएंगे. पैसे कमाने और जोड़ने में ये समय इनका साथ देगा. लोग इनकी बातों से प्रभावित रहेंगे और इनके कई काम सिर्फ इनकी बात करने से ही आसानी से बन जाएंगे. आप नौकरी करते हैं या आपका बिज़नेस है आपको हर स्थिति में इस राजयोग का लाभ मिलने वाला है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Sawan 2024 Lakshminarayan Rajyoga Lakshmi Narayan Rajyoga
Advertisment
Advertisment