Advertisment

Lucky Birth Date: इस मूलांक वाले लोग खूब कमाते हैं पैसा, राजा जैसा बिताते हैं जिवन!

Lucky Birth Date: यूं तो सभी मूलांक का अपना अलग-अलग महत्व होता है. लेकिन अंक शास्त्र की मानें तो मूलांक 6 वाले जातकों को जीवन में किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Lucky Birth Date

Lucky Birth Date: हमारी जन्म तिथि हमारे जीवन में बहुत महत्व रखती है.  न केवल इसलिए कि उस दिन हमारा जन्म हुआ था, बल्कि इसलिए भी क्योंकि उसके साथ हमारा भाग्य जुड़ा होता है. अंक शास्त्र में मूलांक का जीवन के साथ बहुत गहरा संबंध माना जाता है.  हमारा मूलांक ही इस बात को निर्धारित करता है कि हमें जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा या हर चीज हमें आसानी से मिल जाएगी.  यूं तो सभी मूलांक का अपना अलग-अलग महत्व होता है. लेकिन अंक शास्त्र की मानें तो मूलांक 6 वाले जातकों को जीवन में किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है. 

Advertisment

बता दें कि जो लोग 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेते हैं उनका मूलांक 6 होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इन सभी अंकों का सम करने से जो अंक आता है वही हमारा मूलांक होता है.  ऐसे में आज हम मूलांक 6 वाले लोगों की जिंदगी के बारे में बात करेंगे. 

बेहद लकी माने जाते हैं मूलांक 6 वाले लोग

जिन लोगों का मूलांक 6 होता है, वे बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि मूलांक 6 के स्वामी शुक्र होते हैं. इन्हें जीवन में बहुत सुख-सुविधाएं मिलती हैं और कभी भी पैसों की तंगी नहीं आती. ऐसे लोग अपना जीवन ठाठ-बाट से जीते हैं और राजा जैसा जीवन बिताते हैं. 

आर्थिक स्थिति रहती है बेहतर

जिन लोगों का जन्म 6 तारीख को होता है वे बहुत आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते हैं. उन्हें जिंदगी में पैसों की कोई कमी नहीं आती. ऐसे लोग शुरू से ही बहुत लकी होते हैं और काफी अच्छा जीवन जीते हैं. ऐसे लोगों की जिंदगी ऐशो आराम के साथ गुजरती है. 

जन्म तिथि 15

वहीं अगर बात करें 15 तारीख को जन्मे लोगों की तो, ऐसे लोगों का मूलांक भी 6 होता है. इसलिए इनका जीवन भी लग्जरी भरा होता है. इन्हें हर काम में तरक्की मिलती है और कारोबारों में भी खूब मुनाफा होता है. ऐसे लोगों की जिंदगी में पैसा पानी की तरह बहता है. इन्हें किसी भी चीज के लिए तरसना नहीं पड़ता. 

जन्म तिथि 24

वहीं 24 तारीख को जन्मे लोगों की बात करें तो ये लोग भी बहुत सौभाग्यशाली होते हैं. इनको जन्म से ही सभी लोगों का प्यार मिलता है और समाज में भी मान-सम्मान मिलता है. ऐसे लोग अपने आकर्षक व्यक्तित्व की वजह से जाने जाते हैं. इनकी जिंदगी में हर काम बड़ी आसानी से हो जाता है और किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion date of birth numerology Numerology Monthly Numerology lucky numerology people Lucky Numerology Religion News
Advertisment