Advertisment

Lucky colour: मूलांक के अनुसार जानें क्या है आपका लकी कलर? ऐसे करें पता

Lucky colour: मूलांक न्यूमेरोलॉजी एक प्राचीन विज्ञान है जो अंकों की शक्ति और प्रभाव पर आधारित है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Lucky colour

Lucky colour( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Lucky colour: मूलांक न्यूमेरोलॉजी एक प्राचीन विज्ञान है जो अंकों की शक्ति और प्रभाव पर आधारित है. इसे माना जाता है कि हर व्यक्ति के जन्मतिथि का एक विशेष संख्यात्मक महत्व होता है और इस संख्या का उनके जीवन में बड़ा प्रभाव होता है. मूलांक न्यूमेरोलॉजी का उद्देश्य यह निर्धारित करना होता है कि व्यक्ति के जीवन, स्वास्थ्य, पेशा, और संबंधों पर उनकी जन्मतिथि की संख्या का कैसा प्रभाव पड़ता है. मूलांक न्यूमेरोलॉजी में, व्यक्ति की जन्मतिथि की संख्या को अंकों में विशेष रूप से संख्यात्मक अर्थ दिया जाता है और उसका अध्ययन किया जाता है. इसके अनुसार, विशेष संख्याओं की संबंधितता, उनका प्रभाव, और उनका अर्थ जानने के लिए मूलांक गणित का उपयोग किया जाता है. मूलांक न्यूमेरोलॉजी का उपयोग जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में, जैसे कि व्यक्तिगत विकास, करियर, स्वास्थ्य, और रिलेशनशिप्स में समझौता करने के लिए किया जाता है.

  • 1: लकी रंग - लाल
  • 2: लकी रंग - नीला
  • 3: लकी रंग - पीला
  • 4: लकी रंग - हरा
  • 5: लकी रंग - पीला
  • 6: लकी रंग - छाया वाला नीला
  • 7: लकी रंग - लाल
  • 8: लकी रंग - काला
  • 9: लकी रंग - नीला

कार लेने के कुंडली में कुछ विशेष योग हो सकते हैं जो कार खरीदने की प्रवृत्ति को प्रभावित कर सकते हैं. यह योग व्यक्ति की जन्मकुंडली में उपस्थित ग्रहों और नक्षत्रों के आधार पर निर्धारित किये जाते हैं.

शुक्र-बुध योग: यदि कुंडली में शुक्र और बुध का संयोग हो, तो यह कार खरीदने के लिए शुभ माना जाता है.

धन योग: कुंडली में किसी ग्रह के धन योग का होना भी कार खरीदने के लिए उत्तम माना जाता है.

लक्ष्मी योग: यदि कुंडली में लक्ष्मी योग का होना, तो यह व्यक्ति को धन संबंधी सुख-संपत्ति के लिए प्रेरित कर सकता है और इससे वह कार खरीदने के लिए सक्षम हो सकता है.

धनु लग्न में गुरु का स्थिति: धनु लग्न में गुरु का स्थिति कार खरीदने के लिए अच्छा माना जाता है, क्योंकि गुरु धन और अध्यात्म का प्रतीक होता है.

कुंडली में ये योग होने पर व्यक्ति को कार खरीदने के लिए सही मार्गदर्शन मिल सकता है और वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

lucky colour according to rashi Lucky colour Know what is your lucky color Know your lucky color your lucky color
Advertisment
Advertisment