logo-image
लोकसभा चुनाव

Lucky Number : इन मूलांक वालों के लिए 10 फरवरी का दिन है खास, होगी धन वृद्धि

ज्योतिष शास्त्र के अलावा आप अंक शास्त्र से भी किसी जातक के भविष्य, उसका स्वभाव का पता लगा सकते हैं.

Updated on: 09 Feb 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली :

Lucky Number: ज्योतिष शास्त्र के अलावा अंक शास्त्र से भी किसी जातक के भविष्य,स्वभाव का पता लगा सकते हैं. जिस तरह नाम के अनुसार हमारी राशि होती है, ठीक उसी तरह अंक ज्योतिष में नंबर के बारे में दिए होते हैं. अंक शास्त्र के अनुसार, अपना लकी नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म की तिथि, जन्म का महीना और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्य अंक होगा. जैसे कि महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्में लोग का मूलांक 2 है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में 10 फरवरी का दिन किन मूलांक वालों के लिए शुभ रहने वाला है, इसके बारे में बताएंगे.

ये भी पढ़ें-Mahashivratri 2023: इस दिन जरूर पढ़ें शिव स्तोत्र का पाठ,होगी शुभ फल की प्राप्ति

इन मूलांक वालों के लिए 10 फरवरी का दिन है वरदान समान

1.मूलांक 3 वाले
जिन लोगों का मूलांक 3 है, उन्हें कारोबार में नई योजना से लाभ होगा. भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. आपके घर में कोई मांगिलक कार्य होंगे. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. माता का आशीर्वाद लें, दिन बेहतर साबित होगा. जो लोग वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, उनके लिए समय शुभ है. नौकरी में अफसरों का पूरा सहयोग मिलेगा. 

2.मूलांक 5 वाले
मूलांक 5 वालों के लिए 10 फरवरी का दिन आत्मविश्वास से बढ़ा रहेगा. घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपको मान-सम्मान मिलेगा. लाभ में वृद्धि होने की संभावना है. नौकरी में आपको अफसरों का पूरा सहयोग मिलेगा. ये समय आपके लिए वरदान साबित हो सकते है. 

3.मूलांक 7 वाले 
मूलांक 7 वालों के लिए 10 फरवरी का दिन खास रहने वाला है. आपकी अध्ययन में रूचि बढ़ेगी. अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए बेहद शुभ है. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आपको धन लाभ होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें-Vastu Tips For Lord Shiv : भगवान शिव की तस्वीर लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान,पड़ेगा उल्टा प्रभाव

4.मूलांक 9 वाले
मूलांक 9 वालों के लिए 10 फरवरी का दिन सफलता प्राप्ति लेकर आया है. आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह पर जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. मीन राशि वालों के लिए 12 दिसंबर तक का समय बेहद शुभ रहने वाला है.