Advertisment

तो गांधी जी और बिल क्‍लिंटन को इन ग्रहों की वजह से मिला था खूब नाम, कहीं ये आपकी कुंडली में भी तो नहीं

Astrology Tips: आपने अक्सर लोगों से ये कहते हुए सुना होगा कि अगर किसी इंसान को सफलता या लोकप्रियता मिलती है तो इसके पीछे उसकी मेहनत के साथ-साथ किस्‍मत का हाथ जरूर होता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Astrology Tips

Astrology Tips( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Astrology Tips: आपने अक्सर लोगों से ये कहते हुए सुना होगा कि अगर किसी इंसान को सफलता या लोकप्रियता मिलती है तो इसके पीछे उसकी मेहनत के साथ-साथ किस्‍मत का हाथ जरूर होता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में भी इस बारे में जिक्र किया गया है कि जातक की कुंडली के ग्रह भी बताते हैं कि आप अपने जीवन में कितने सफल होंगे.  ऐसे में इस लेख के जरिए आज हम आपको बताएंगे कि महात्‍मा गांधी और बिल क्लिंटन की कुंडली के बारे में जिससे उन्हें अपने जीवन में मान-सम्‍मान, प्रतिष्‍ठा और सफलता हासिल हुई. 

Advertisment

महात्‍मा गांधी की कुंडली (Mahatma Gandhi Janam Kundli)

ज्योतिषियों के अनुसार, गांधी जी की कुंडली में लग्‍न भाव का स्‍वामी शुक्र और दसवें भाव का स्‍वामी चंद्रमा अपने स्‍वक्षेत्र में हैं. ज्योतिषियों में इन दोनों ही ग्रहों को बहुत मजबूत माना गया है.  राहु की दशा में जो कार्य उन्नति के दशम भाव में दशमेश चंद्रमा होने की वजह से महात्‍मा गांधी को भारत की स्वतंत्रता से साथ क‌ई सफलताएं देता गया. अगर किसी जातक की कुंडली में दशमेश के दसवें भाव में है तो उसे हर कार्य में सफलता मिलती है. मान-सम्‍मान, पद-प्रतिष्‍ठा सब हासिल होती है. ऐसे लोग नौकरी में खूब आगे बढ़ते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है.

बिल क्‍लिंटन कुंडली (Bill Clinton Janam Kundli)

कुंडली में लग्‍न भाव का स्‍वामी दसवें भाव में है और मंगल की दृष्टि दशम भाव पर पड़ रही है. ज्योतिषियों की मानें तो दसवें भाव के स्‍वामी के तीसरे घर में होने की वजह से जातकों को करियर में खूब सफलता मिलती है. लेखन से जुड़े लोग खूब नाम कमाते हैं. इन्हें शोहरत मिलती है. अपने करियर में खूब आगे बढ़ते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Muslim Princess Love Story: हिन्दुओं की ये कुलदेवी थी एक मुस्लिम शहजादी, जो हिंदू ब्राह्मण के लिए हुई थी सती

Makkah Mysterious Well: ये है मक्का का चमत्कारी कुआं ज़मज़म, जिसका पानी कभी नहीं सूखता

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Mahatma Gandhi Janam Kundli Religion Religion News Bill Clinton Janam Kundli astrology tips grah nakshatra
Advertisment