Advertisment

Malavya Yog 2024: बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत, 50 साल बाद बन रहा है मालव्य राजयोग

Malavya Yog 2024: मालव्य राजयोग का निर्माण कई राशियों के जीवन में जबरदस्त बदलाव लेकर आने वाला है. आने वाला साल किस्मत का साल इनके लिए साबित होगा.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Malavya Rajyoga

Malavya Rajyoga( Photo Credit : news nation)

Malavya Rajyoga: समय समय पर ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर मानव जन जीवन और व्यापार पर पड़ता है. इस परिवर्तन के कभी शुभ योग का निर्माण होता है तो कभी राजयोग का निर्माण होता है. जिस भी जातक की कुंडली में ये राजयोग आता है उसकी किस्मत के तारे पलट जाते हैं. 50 साल बाद मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. जिसका असर 5 राशियों में जबरदस्त तरीके से नज़र आएगा. इन्हें आपार धन की प्राप्ति होगी. उम्मीद से कई गुना धनलाभ मिलेगा, घर नहीं है तो प्रोपर्टी बनाएंगे. नौकरी है तो तरक्की होगी और नया व्यापार भी तेजी से तरक्की की ओर अग्रसर होगा. ऐसे में हर कोई इस बात को जानने का उत्सुक होगा कि मालव्य राजयोग का सकारात्मक प्रभाव किन राशियों पर पड़ने वाला है. क्या ये लकी राशि आपकी तो नहीं.

Advertisment

मालव्य राजयोग क्या होता है ? 

शुक्र के तुला राशि में गोचर करने से मालव्‍य राजयोग का निर्माण होता है. मालव्‍य योग को अत्‍यंत शुभ और फलदायी माना जाता है. ज्योतिष के जानकारों के अनुसार पंच महापुरुष योग में से एक मालव्य राजयोग होता है. इस राजयोग का संबंध शुक्र ग्रह से होता है जिस कारण जब इस राजयोग का निर्माण होता है तब जिन भी राशियों पर इसका असर पड़ता है वो दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करने लगते हैं. खासकर इन्हें भौतिक सुख मिलते हैं. बैंक बैलेंस बढ़ता है, सुविधाएं मिलने लगती है, सुंदरता बढ़ती है और प्रेम संबंध भी बनते हैं. शुक्र, वृषभ और तुला राशि के स्‍वामी हैं और वह मीन राशि में उच्‍च के होते हैं.

मेष राशि पर मालव्य राजयोग का असर 

Advertisment

आने वाला साल प्रेम संबंधों के लिए सबसे उत्तम रहने वाले है. अगर शादी नहीं हुई तो हर हाल में आपकी शादी के योग बनेंगे. जीवनसाथी है तो आपके संबंध और मधुर होंगे. इस दौरान आप बड़ी प्रोपर्टी खरीद सकते हैं. पैसों की कमी नहीं होगी. धन वर्षा के प्रबल योग बनेंगे. आप कामकाज पर जितना ध्यान देंगे उसका कई गुना फल आपको इस दौरान मिलेगा. 

मिथुन राशि पर मालव्य राजयोग का असर 

भाग्य आपके साथ रहने वाला है. पारिवारिक सुख तो मिलेगा ही साथ ही अपना बिज़नेस भी आप शुरु कर सकते हैं. संतान से अच्छी खबर की उम्मीद कर सकते हैं. इस समय में आपका समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. अगर नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपको इस समय में जरूर मनचाही नौकरी मिलेगी. 

Advertisment

कर्क राशि पर मालव्य राजयोग का असर 

कर्क राशि के नवम भाव में मालव्य राजयोग बनेगा जिससे आपकी आर्थिक तंगी तो दूर होगी लेकिन शुक्र को धन का कारक ग्रह माना जाता है और जब ये आपकी कुंडली में राजयोग का निर्माण करता है तो इससे आपको अच्छा धनलाभ मिलता है. आपकी आय के कई नए साधन बनते हैं. ये समय आपकी मेहनत के परिणाम का समय साबित होगा तो आप आने वाले साल को व्यर्थ ना जाने दें और इस राजयोग का भरपूर फायदा उठाएं.

कन्या राशि पर मालव्य राजयोग का असर 

Advertisment

कन्या राशि के सातवें घर में मालव्य राजयोग बनेगा. आपकी पिछले लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान आपको अगले साल मिल जाएगा. मालव्य राजयोग आपको साल 2024 पर जबरदस्त आर्थिक लाभ देने वाला साल साबित होगा. इस साल का आप भरपूर फायदा उठाएंगे तो आपके जीवन में कभी किसी तरह की कोई आर्थिक समस्या नहीं आएगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Malavya Rajyoga New Year 2024 rajyog Malavya Yog 2024 Religion News in Hindi Religion
Advertisment
Advertisment