Malavya Yoga 2024: आज मालव्य योग का बना है बेहद ही शुभ संयोग, मालामाल हो जाएंगी ये राशियां

Malavya Yoga 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मालव्य योग के दिन बन रहे शुभ संयोग का फायदा इन 4 राशि वाले जातकों को मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Malavya Yoga 2024

Malavya Yoga 2024( Photo Credit : social media )

Malavya Yoga 2024: मालव्य योग ज्योतिष शास्त्र में एक अत्यंत शुभ योग माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार, यह योग तब बनता है जब शुक्र ग्रह व्यक्ति की कुंडली में वृषभ, तुला, या मीन राशि में स्थित होता है. यह योग व्यक्ति के जीवन में धन, समृद्धि और सफलता लाता है. मालव्य योग व्यक्ति के जीवन में धन, समृद्धि, और भौतिक सुखों का आगमन करता है. मालव्य योग शिक्षा के क्षेत्र और राजनीति में भी सफलता दिलाता है. इसके अलावा यह योग व्यक्ति के विवाह में भी सफलता दिलाता है. बता दें कि आज  मालव्य योग पर मासिक शिवरात्रि, ब्रह्म योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है. जिसकी वजह से इस दिन का और भी अधिक महत्व बढ़ गया है. ऐसे में वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मालव्य योग के दिन बन रहे शुभ संयोग का फायदा इन 4 राशि वाले जातकों को मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Advertisment

मालव्य योग कब बनता है?

ज्योतिष शास्त्र में जब शुक्र ग्रह अपनी उच्च राशि मीन या अपनी राशि वृषभ और तुला में गोचर करते हैं तब मालव्य योग का निर्माण होता है.  यह योग बहुत ही शुभ माना जाता है और इसके प्रभाव से जातक के जीवन में सुख-समृद्धि, धन-लाभ, मान-सम्मान और तरक्की के योग बनते हैं. 

मालव्य योग पर बन रहे शुभ योग से इन राशियों को मिलेगा लाभ

1. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को मालव्य योग का लाभ मिलेगा.  इस योग के प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों को धन-लाभ, व्यवसाय में वृद्धि, नौकरी में तरक्की और स्वास्थ्य में सुधार होगा. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए मालव्य योग बेहद ही लकी साबित होगा. इस योग के दौरान कर्क राशियों को हर कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार से जुडे़ लोगों को मुनाफा होगा. विद्यार्थियों के लिए भी समय शुभ रहेगा. 

3. तुला राशि

मालव्य योग तुला राशि वाले जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे.  आपके रुके हुए काम भी पूरे होने वाले हैं.  साथ ही मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. 

Advertisment

4. मीन राशि 

मालव्य योग मीन राशि में बन रहा है, इसलिए यह राशि सबसे अधिक लाभान्वित होगी.  इस योग के प्रभाव से मीन राशि के जातकों को धन-लाभ, मान-सम्मान, तरक्की और सुख-समृद्धि प्राप्त होगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News lucky rashi what is Malavya Yoga 2024 Malavya Rajyoga Malavya Yoga 2024 Religion Stories grah nakshatra
Advertisment
Advertisment