Advertisment

Mangal Gochar 2023 : 1 जुलाई को मंगल का सिंह राशि में गोचर, 4 राशि वालों को व्यापार के साथ नौकरी में होगा लाभ

Mangal Gochar 2023 : मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है, ये दिनांक 1 जुलाई दिन शनिवार को सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिससे 12 राशियों पर इसका असर पड़ेगा.

author-image
Aarya Pandey
एडिट
New Update
Mangal Gochar 2023

Mangal Gochar 2023( Photo Credit : social media )

Mangal Gochar 2023 : मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है, ये दिनांक 1 जुलाई दिन शनिवार को सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिससे 12 राशियों पर इसका असर पड़ेगा. ये सकारात्मक और नकारात्मक रूप से देखा जाए. वहीं मंगल ग्रह को रक्त का कारक भी कहा जाता है, साथ ही ये व्यक्ति के पराक्रम और साहस को भी दर्शाता है. नवग्रहों में मंगल ग्रह को योद्धा के रूप में देखा जाता है. अब ऐसे में मंगल के सिंह राशि में प्रवेश करने से 4 राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है, साथ ही व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में मंगल गोचर से कौन से 4 राशि हैं, जिन्हें लाभ होने की संभावना है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

Advertisment

मंगल गोचर से इन राशि वालों को होगा लाभ 

1. मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है. छात्रों को कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है. प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे लोगों के लिए समय शुभ है. विदेश यात्रा के योग बनते दिख रहे हैं और बिजनेस में भी मुनाफा होने की संभावना है. भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे. माता-पिता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा. 

2. तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर शुभ माना जा रहा है. पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे लोगों के लिए समय शुभ है. आपको कुका हुआ धन मिल सकता है. आपके लिए ये समय बहुत ही शुभ माना जा रहा है. कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको शुभ समाचार मिलेगा. उच्च अधिकारियों से आपकी मुलाकात होगी. आपके लिए ये समय बहुत ही शुभ है. 

Advertisment

3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर लाभकारी माना जा रहा है. आपको हर क्षेत्र में मिलने की संभावना है. ऑफिस मे मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आपके रुके हुए सभी काम पूरे हो जाएंगे. मांगलिक कार्य करवा सकते हैं. प्रेमी के साथ कहीं बाहर घुमने जा सकते हैं. 

4. मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए मंगल ग्रह गोचर लाभकारी माना जा रहा है.. आपको नौकरी में मनचाहे प्रमोशन की प्राप्ति होगी. शत्रु सभी परास्त होंगे. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपके विदेश जाने के योग बनते दिख रहे हैं. समाज में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. 

mangal ka singh rashi me pravesh mangal ka rashi parivartan mangal ka gochar Mangal Gochar 2023 mangal grah ka gochar mars transit
Advertisment
Advertisment