Advertisment

Mangal Gochar 2024: आज शाम होने वाले मंगल गोचर से बनेगा अशुभ पाश्विक राजयोग, ये 3 राशियां रहें सावधान 

Pashvik Rajyoga: मंगल ग्रह का गोचर अगले 45 दिनों तक इन 3 राशियों पर परेशान करने वाला है. आज इस गोचर से पाश्विक राजयोग बनेगा जिसका प्रभाव कुछ जातकों की आर्थिक स्थिति पर बुरा देखने को मिल सकता है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
inauspicious pashvik rajyoga

Pashvik Rajyoga( Photo Credit : News Nation)

Mangal Gochar 2024: मंगल ग्रह हर 45 दिनों में राशि परिवर्तन करते हैं. जब-जब मंगल का ग्रह गोचर होता है तब-तब सभी 12 राशियां प्रभावित होती हैं. आज शाम 07 बजकर 03 मिनट पर मंगल ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस ग्रह गोचर से पाश्विक राजयोग का निर्माण होगा. ये राजयोग बेहद अशुभ माना जा रहा है. मिथुन समेत 2 और ऐसी राशियां हैं जिन पर मंगल महाराज बुरा प्रभाव डालने वाले हैं. मंगल ग्रह सूर्य से चौथा ग्रह है. इसे लाल ग्रह के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि इसकी सतह पर लौह ऑक्साइड की मात्रा अधिक होती है. मंगल ग्रह पृथ्वी का एकमात्र ग्रह है जिस पर जीवन का पता लगाने की संभावना है. किन राशियों पर इसका क्या प्रभाव आज नज़र आने वाला है आइए जानते हैं. 

Advertisment

मिथुन राशि 

अगले 45 दिनों तक मिथुन राशि के जातकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. बेवजह का वाद विवाद होना, झूठे आरोप लगाना और तनाव बने रहने की स्थिति बार-बार उत्त्पन्न हो सकती है. आपको सलाह दी जाती है कि इन दिनों आप जितना चुप रहेंगे आपका ये समय आसानी से निकल जाएगा. स्वास्थ्य की समस्याओं से बचने से लिए अपने खान पान का खास ख्याल रखें. इन दिनों आपका खर्चा भी बढ़ेगा. आमदनी होगी लेकिन बचत नहीं होगी. नौकरी करते हैं तो नई चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहें. 

कन्या राशि 

पाश्विक राजयोग का असर कन्या राशि के जातकों के जीवन पर भी नज़र आएगा. आज शाम मंगल ग्रह (Mangal Grah) वृषभ राशि में नौवें भाव में गोचर करेंगे. जिस कारण आपके वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल हो सकता है. जीवनसाथी से धोखा मिल सकता है. पार्टनर से बेवजह के वाद-विवाद बढ़ेंगे. इन 45 दिनों में रिश्ते टूटने की कगार पर आ सकता है तो आप थोड़ा सावधान रहें. आर्थिक स्थिति भी इस दौरान ठीक नहीं रहेगी और विदेश यात्रा का प्लान है तो आप थोड़ा सावधानी से जाएं. किसी पर भरोसा न करें और इस दौरन गलती से भी किसी को उधार न दें और न ही किसी से लें. 

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों कि कुंडली में छठे भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है. आपकी आर्थिक स्थिति पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है. पाश्विक राजयोग (Pashvik Rajyoga) के कारण आपके व्यर्थ खर्चे होंगे, अगर आपने सही समय पर योजना नहीं बनायी तो कर्जे में डूबने की नौबत भी आ सकती है. नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस में मतभेद हो सकते हैं. उग्र स्वभाव से आप बचें और अगर कोई आसपास ऐसा व्यक्ति है तो आप उससे भी दूरी बना लें. तनाव के कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. मेडिटेशन करने से आपको लाभ होगा. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Pashvik Rajyoga Mangal Gochar 2024 zodiac sign mars transit horoscope 2024 mangal grah mangal gochar 2024
Advertisment
Advertisment