Advertisment

Mangal Gochar 2024: इन 7 राशियों का शुरू हो रहा है गुड लक, घर आएंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा महालाभ!

Mangal Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह आज राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिष की मानें तो मंगल 05 फरवरी 2024 की रात 09 बजकर 07 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस गोचर को बहुत ही शुभ माना जा रहा है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Mangal Gochar 2024

Mangal Gochar 2024( Photo Credit : social media)

Mangal Gochar 2024: ज्योतिष में मंगल ग्रह को बहुत ही महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह आज यानि 5 फरवरी 2024 को मकर राशि में गोचर करने वाले हैं. यूं तो मंगल के गोचर का प्रभाव सभी के जीवन पर पड़ेगा. एक तरफ जहां इस राशि परिवर्तन से कुछ राशि के लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं दूसरी ओर मंगल के इस गोचर से कुछ राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है.  तो चलिए जानते हैं किन राशि के लोगों को मंगल के इस गोचर से लाभ मिलने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशि

मंगल के गोचर से मेष राशि वाले जातकों के जीवन में खुशियां आएगी. यह गोचर आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आएगा. इस दौरान आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. करियार में तरक्की के योग बन रहे हैं. धन लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

2. वृषभ राशि 

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर अति फलदायी साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आय में भी वृद्धि होगी. व्यापार में लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. सेहत बेहतर रहेगा. 

3.  सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. यह गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दाम्पत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. सेहत बेहतर रहेगा. 

4. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित हो सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. बिजनेस में लाभ मिलेगा. 

5. वृश्चिक राशि

Advertisment

मंगल के मकर राशि में गोचर से वृश्चिक राशि वाले जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे. आय में वृद्धि होगी. करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. 

6. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस दौरान आपको लाभ ही लाभ मिलेगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. आर्थिक दृष्टि से आपका समय बढ़िया रहने वाला है. सेहत में सुधार होगा. नौकरी में प्रमोशन, इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं. 

7. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर किसी वरदान से कम नहीं है. इस दौरान आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन बनेगा. किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Mangal Gochar 2024: इन 7 राशियों का शुरू हो रहा है गुड लक, घर आएंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा महालाभ!

Source : News Nation Bureau

mangal gochar 2024 Religion News in Hindi Religion Religion News lucky rashi Mars Transit in capricorn mangal gochar 2024 date mangal gochar 2024 kab hai when is mangal gochar 2024 mars transit 2024
Advertisment
Advertisment