ये है गुप्त धन दिलाने वाला महामंत्र, सपने में दिखता है कहां छिपा है खजाना 

Gupt Dhan Prapti Mantra: अगर आपको ये पता चले कि आपको भी कहीं छिपा हुआ या गढ़ा हुआ खजाना मिल सकता है तो आप ये जरूर जानना चाहेंगे कैसे, गढ़ा खजाना पाने के मंत्र होते हैं जो सपने में आपको कुछ संकेत देकर जाते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Hidden Treasures Shabar Mantra

Hidden Treasures Shabar Mantra( Photo Credit : News Nation)

Hidden Treasures Shabar Mantra: कहते हैं कि अगर आपकी किस्मत में गुप्त खजाना मिलने लिखा है तो आपको कहीं ना कहीं से मिल जाएगा. लेकिन फिर कुछ लोग कहते हैं कि लिखा है तो मिलता क्यों नहीं, हम तो कब से खोज रहे हैं. अगर आपकी किस्मत में गुप्त खजाना मिलना लिखा है तो आपको शास्त्रों में दिए इस मंत्र का जाप करना चाहिए. विद्वानों की मानें तो इस मंत्र जाप के बाद व्यक्ति को सपने में ये नज़र आ जाता है कि गुप्त धन कहां गढ़ा हुआ है. हिंदू धर्म शास्त्रों में एक से बढ़कर एक विद्याओं की जानकारी मिलती है. ऐसा कहा जाता है कि बड़े ही किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिन्हें ये खजाना मिलता है. तो आपकी किस्मत में अगर गढ़ा खजाना मिलना लिखा है तो आप ये जान लें कि आप उस तक कैसे पहुंच पाएंगे. 

Advertisment

गढ़ा धन प्राप्ति मंत्र और उपाय

अगर आपको सपने में कमल का फूल दिखे ये आप कमल के पत्ते पर स्वयं को भोजन करते हुए देखें. तो ये भी इस बात का संकेत देता है की आपको भविष्य में कही ना कही से गड़ा हुआ धन मिल सकता है. 

गुप्त धन प्राप्ति के लिए देवी माता का एक मंत्र (gupt dhan prapti mantra) है- "ॐ ह्रीं पद्मावति देवी त्रैलोक्यवार्ता कथय कथय ह्रीं स्वाहा" इस मंत्र को रात्रि में सोने से पूर्व एक माला रोज़ करना है. कुछ दिन बाद गढ़वा धन कहा है, इसकी जानकारी आपको स्वप्न में मिलने लगेंगी. 

रावण संहिता में बताया गया है कि सपने, सगुन और स्वर विज्ञान के माध्यम से व्यक्ति को ये संकेत मिल जाते है कि उसे सोने के जेवरात से भरा हुआ चांदी का घड़ा खजाना मिल सकता है. कहते हैं कि कुछ लोगों को सपने में अक्सर सफेद सांप या जलता हुआ दीपक दिखाई देता है. इसका मतलब यह है कि उनके लिए खजाना गाढ़ कर गया है जो यह संकेत दे रहा है और यह आप ही के भाग्य में लिखा हुआ है. 

अगर आपके भाग्य में गड़ा हुआ धन मिलना लिखा हुआ है तो आपको एक सपना आएगा और इस सपने में जिस स्थान पर धन गढ़ा हुआ है वहां पर सफेद नाग दिखाई देगा. आपके पितरों ने सफेद नाग के रूप में दर्शन देकर उस जगह का पता बताया है जहां पर उन्होंने आपके लिए धन गाढ़कर रखा था. यह सफेद नाग रूपी पितर उस खजाने की रक्षा भी करते हैं. 

कैसे जानें उस स्थान में धन गढ़ा है या नहीं ? 

उसके अलावा अगर आपको कहीं पर भी मन में संशय हो कि इस जगह पर फलानी जगह पर गढ़वा धन है और अगर आप उसका पता लगाना चाहते हैं बिना खुदाई किए हुए की यहाँ पर असलियत में धन है या नहीं. तो उसका एक महत्वपूर्ण तरीका है कि आप धन होने की संभावना वाली जगह पर लकड़ी की एक चौकी रखें. उसके ऊपर पान का पता या पीपल का पत्ता रखकर उस पर एक सुपारी रखें, फिर हल्दी, कुमकुम, अक्षत और सुपारी रख कर घी का दीपक जलाये और ऐसा आपको 40 दिन तक लगातार करना है. 

बाद में सारे पत्ते और सुपारी को विसर्जित करते हुए ये प्रार्थना करें कि कोई अज्ञात शक्ति आपको गढ़े हुए धन का संकेत दे. अगर उस स्थान पर धन होगा तो आपको सपने में या फिर किसी दूसरी तरह से संकेत मिल ही जाएगा. 

उसके अलावा अगर आपको कन्फर्म पता है की इस जगह पर गड़ा हुआ धन है लेकिन उसकी रक्षा कोई अदृश्य शक्ति कर रही है और आप उस धन को हासिल करना चाहते है तो उसके लिए एक मंत्र है ओम नमो विघ्न विनाशाय निधि दर्शन कुरु कुरु स्वहा इसे 10,000 बार विधिवत करने के बाद किसी भी जानकार व्यक्ति से उक्त भूमि के शुद्धिकरण करवाई जाती है. वहाँ से सभी तरह की आपदा को हटाया जाता है. लेकिन अगर जानकार सही नहीं है तो इसके दुष्परिणाम भी भुगतने होते हैं और आपके कुल का सर्वनाश तक हो जाता है. इस बात का आपको विशेष और महत्वपूर्ण रूप से ध्यान रखना है. 

Advertisment

अधिकतर जहां कहीं भी गढ़वा धन होता है उस धन के भंडार को मंत्रों से बांधा जाता है. ऐसे में धन को प्राप्त करने के लिए किसी भी जानकार से मंत्रो को जानकर ही उस खजाने को पाया जा सकता है. कहते हैं कि ऐसे कुछ बंधन के रक्षक कोई भूत हो सकते है और प्रेत भी हो सकते हैं. खजाने के मालिक के किसी जानकार से जमीन में गाड़ने के बाद उस जमीन के आस पास तंत्र और मंत्र के द्वारा नाग की चौकी या भूत की चौकी बिठा देते हैं. हालांकि ऐसे धन को प्राप्त करना कुछ खतरनाक माध्यम भी बन जाता है. ऐसे में इस तरह के खतरनाक काम को अंजाम देने से पहले आपको एक उचित और योग्य गुरु की तलाश होना भी जरूरी है.

अपने गुरुदेव के सांनिध्य में इस तरह का काम करें जो तंत्र और मंत्र की सिद्धि से आपको वह खजाने की प्राप्ति दिला सकता है और हालांकि इस तरह के गुरु 100 में से मात्र दो ही मिलते हैं. ऐसे में आप धोखेबाज और ठग लोगों से भी सावधान रहिए क्योंकि जमीन में गड़ावा धन हमेशा किस्मत से ही मिलता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

gupt dhan Shabar Mantra Hidden Treasures Mantra Mantra Hidden Treasures रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi
Advertisment