Advertisment

Hartalika Teej Upay: हरतालिका तीज पर सुहागनें जरूर करें ये उपाय, पलक झपकते ही मिल जाएगा पति को प्रमोशन!

Hartalika Teej Upay: हरतालिका तीज का व्रत और पूजा सिर्फ पति की लंबी उम्र के लिए ही नहीं बल्कि उन्हे तरक्की दिलाने के लिए भी सुहागन स्त्रियां कर सकती हैं. आज ये एक उपाय आपके पति को मालामाल बना सकता है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Hartalika Teej Upay

Hartalika Teej

Hartalika Teej Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ उपायों को से व्यक्ति अपने करियर में उन्नति और प्रमोशन पा सकता है. भारत में हर साल तीन तीज के त्योहार आते हैं. कहीं पर महिलाएं हरियाली तीज का व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की दुआ करती हैं तो कहीं कजरी तीज और कहीं हरतालिका तीज. आप अगर इस साल हरतालिका तीज का व्रत रख रही हैं और पूजा कर रही हैं तो आज शाम आप ये एक ज्योतिष उपाय कर लें. आपके पति की नौकरी नहीं है, प्रमोशन नहीं मिल रहा, नई नौकरी नहीं मिल रही या बिजनेस करते हैं और उसमें आमदनी नहीं बढ़ रही तो ये उपाय आपके पति की किस्मत बदल देगा. आज का दिन पति-पत्नी के लिए बेहद खास है. तो आप अपने जीवनसाथी को तरक्की के मार्ग पर तेजी से आगे बढ़ता देखना चाहती हैं तो शाम को ये उपाय करें. 

Advertisment

प्रमोशन दिलाने वाले ज्योतिष उपाय

किसी भी व्यक्ति की जन्म कुंडली में बुध, चंद्रमा, गुरु और शुक्र को शुभ ग्रहों की श्रेणी में रखा गया है. ऐसे में अगर आपके पति की कुंडली में इनमें से कोई भी एक ग्रह है तो आप उसके अनुसार आज ये उपाय करें. दशम भाव करियर का भाव होता है. इस भाव को मजबूत करने के लिए दशम भाव के स्वामी ग्रह को मजबूत करने के उपाय करें.

बृहस्पतिवार का व्रत बृहस्पतिवार को व्रत रखने से गुरु ग्रह मजबूत होता है और करियर में उन्नति होती है.

विष्णु भगवान की पूजा विष्णु भगवान को ज्ञान और धन के देवता माना जाता है. उनकी पूजा करने से करियर में सफलता मिलती है.

शिवलिंग पर जल चढ़ाना शिवलिंग पर नियमित रूप से जल चढ़ाने से मन शांत होता है और कार्य में सफलता मिलती है.

मंत्र जाप अपने जन्मकुंडली के अनुसार मंत्रों का जाप करने से भी लाभ मिलता है.

इसके अलावा आप अपने पति से कहें कि वो अपने ऑफिर में या जो भी उनका कार्यस्थल है वहां उत्तर की दिशा की ओर मुंह करते बैठें. ये कुबेर की दिशा होती है. अपने ऑफिस टेबल या रूम में हरे पौधे जरूर रखें. प्लास्टिक के पौधे गलती से भी न रखें पुराने होने के बाद ये नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं. साफ-सुथरा वातावरण मन को शांत रखता है और कार्य करने की क्षमता को बढ़ाता है. ऑफिस जाने से पहले अगर वो नियमित रूप से योग और ध्यान करते हैं तो इससे भी उनके करियर में सकारात्मक परिवर्तन जल्द देखने को मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: Hartalika Teej 2024 Puja Samagri List: हरतालिका तीज व्रत की पूजा इन चीजों के बिना है अधूरी, नोट करें पूजन सामग्री लिस्ट

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

hartalika teej Religion News in Hindi hartalika teej 2024 upay रिलिजन न्यूज
Advertisment