Advertisment

Men Foot Astrology: ऐसे पैर वाले पुरुषों को मिलता है उत्तम स्त्री सुख, देखें कैसी है आपके पैरों की शेप

Men Foot Astrology: क्या आप ये जानते हैं कि आप अपने पैरों की शेप देखकर ये आसानी से जान सकते हैं कि आपको उत्तम स्त्री सुख मिलेगा या नहीं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Men Foot Astrology

Men Foot Astrology

Men Foot Astrology: समुद्र शास्त्र ज्योतिष का एक ही अंग है, जिसमें शरीर के अंगों और लक्षणों को देखकर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य की जानकारी दी जाती है. इस प्राचीन विद्या में मनुष्य के सिर से लेकर पैर तक के हर अंग के विशेष लक्षण बताए गए हैं. पैरों की बनावट, आकार और रंग से किसी भी व्यक्तित्व के रहस्यों को जाना जा सकता है और उसके भविष्य भी बताया जा सकता है. अगर आप उत्तम जीवनसाथी की तलाश में हैं तो पहले तो आप ये जान लें कि किस तरह के पैरों की शेप वाले पुरुषों को उत्तम स्त्री सुख मिलता है.

Advertisment

दूसरों पर हावी होने का स्वभाव

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे से लेकर छोटी उंगलियों तक उंगलियों की लंबाई घटते क्रम में होती है, वे लोग दूसरों पर अधिकार जताने की प्रवृत्ति रखते हैं. ये लोग चाहते हैं कि उन्हें हर जगह सम्मान मिले और लोग उनकी बातों का पालन करें. इस प्रकार के पैर वाले व्यक्ति अपने जीवन साथी पर भी हावी रहते हैं.

कठिन परिश्रम करने वाले लोग

Advertisment

जिनके पैर में अंगूठा और उसके पास की दो उंगलियां समान लंबाई की होती हैं और शेष उंगलियां छोटी होती हैं, वे लोग कठिन परिश्रम करने वाले होते हैं. ये व्यक्ति अपने श्रम के बल पर सफलता और सम्मान प्राप्त करते हैं.

अद्भुत ढंग से कार्य करने वाले

जिन लोगों की अंगूठे के पास वाली उंगली सबसे बड़ी होती है और शेष उंगलियां छोटी होती हैं, वे व्यक्ति किसी भी काम को अनूठे तरीके से करने के लिए जाने जाते हैं. इनकी योजनाएं बहुत खास होती हैं और इन्हें घर-परिवार में भी विशेष सुख-सुविधाएं मिलती हैं. ऐसा भी कहा जाता है कि इन्हें जीवन में उत्तम स्त्री सुख मिलता है. जो भी स्त्री इनसे प्यार करती है वो इन्हे कभी धोखा नहीं देती.

Advertisment

शांतिप्रिय व्यक्ति

जिन लोगों का अंगूठा लंबा होता है और बाकी उंगलियों की लंबाई बराबर होती है, वे व्यक्ति शांत स्वभाव के होते हैं. ये लोग किसी भी काम को ठंडे दिमाग से करते हैं और विरोधियों पर शांति से विजय प्राप्त करते हैं. शांतिप्रिय होने के कारण ये कभी-कभी आलसी भी हो जाते हैं.

ऊर्जावान और उत्साही व्यक्ति

Advertisment

जिनके पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली लंबी होती है, उसके बाद वाली थोड़ी छोटी और बाकी उंगलियां उससे छोटी होती हैं, वे व्यक्ति अत्यधिक ऊर्जावान होते हैं. ये लोग किसी भी काम को पूरे जोश और मस्ती के साथ करते हैं. ऐसे लोग जीवन का भरपूर आनंद लेते हैं और हमेशा खुश रहते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi feet shape and size Lucky Men Samudrik Shastra Foot Shape Personality रिलिजन न्यूज
Advertisment
Advertisment