Advertisment

Mercury Transit: शेयर मार्केट और देश-दुनिया पर पड़ेगा बुध गोचर का गहरा प्रभाव, जानें कोई बनेगा अमीर

Mercury Transit: जब किसी ग्रह का राशि परिवर्चन होता है तो उसका प्रभाव ना सिर्फ व्यक्ति, देश-दुनिया पर पड़ता है बल्कि शेयर बाज़ार में भी उतार चढ़ाव देखा जाता है. बुध का गोचर इस बार किसे अमीर बनाने वाला है आइए जानते हैं.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Mercury transit impact on the share market

Mercury transit impact on the share market ( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Mercury Transit Impact on the Share Market: बुध ग्रह, ज्योतिष में ज्ञान, बुद्धि, वाणी, व्यवसाय और यात्रा का कारक माना जाता है. 10 जून 2024 को बुध ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेगा. यह गोचर लगभग 24 दिनों तक रहेगा, 14 जुलाई 2024 तक. यह गोचर देश और दुनिया पर कई तरह के प्रभाव डाल सकता है. वृषभ गोचर के शुरुआती दिनों में शेयर बाजार में वृद्धि देखने को मिल सकती है. बुद्धिमान और रणनीतिक निवेशकों को लाभ हो सकता है. जोखिम भरे निवेश में नुकसान होने की संभावना है. व्यापारिक गतिविधियों में वृद्धि हो सकती है. दूरसंचार, मीडिया और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े शेयर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. देश में राजनीतिक गतिविधियों में वृद्धि हो सकती है. अंतरराष्ट्रीय संबंधों में सुधार हो सकता है. शिक्षा और शोध के क्षेत्र में प्रगति हो सकती है. सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियां बढ़ेंगी. आपदाओं और दुर्घटनाओं का खतरा भी बढ़ने की संभावना है.

Advertisment

सकारात्मक प्रभाव

व्यापार और अर्थव्यवस्था में वृद्धि नज़र आएगी. बुध ग्रह को व्यापार और व्यापारियों का ग्रह माना जाता है. वृषभ राशि पृथ्वी तत्व से संबंधित है, जो भौतिक सुख-समृद्धि का प्रतीक है. इसलिए, यह गोचर व्यापार और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा माना जा सकता है. नए व्यापारिक अवसर पैदा हो सकते हैं और व्यापारियों को लाभ हो सकता है. शिक्षा और ज्ञान में वृद्धि होगी. बुध ग्रह शिक्षा और ज्ञान का भी कारक है. इस गोचर के दौरान, शिक्षा के क्षेत्र में नई प्रगति हो सकती है. छात्रों को अपनी पढ़ाई में सफलता मिल सकती है.  संवाद और वार्तालाप में सुधार के लिए ये समय अच्छा है. बुध ग्रह वाणी और संचार का कारक है. इस गोचर के दौरान, लोगों के बीच संवाद में सुधार हो सकता है. मनमुटाव और गलतफहमी कम हो सकती है.  बुध ग्रह यात्रा का भी कारक है. इस गोचर के दौरान, लोगों की यात्रा में वृद्धि हो सकती है. नए स्थानों की यात्रा करने का अवसर मिल सकता है. 

नकारात्मक प्रभाव

Advertisment

मानसिक तनाव और चिंता बढ़ेगी. बुध ग्रह अति सोच और चिंता का कारक भी हो सकता है. इस गोचर के दौरान, लोगों को मानसिक तनाव और चिंता का सामना करना पड़ सकता है. गलतफहमी और झगड़ों से सावधान रहें. बुध ग्रह वाणी का कारक है, लेकिन नकारात्मक रूप में यह गलतफहमी और झगड़ों का कारण भी बन सकता है. इस गोचर के दौरान, लोगों को अपने शब्दों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. बुध ग्रह तंत्रिका तंत्र का भी कारक है. बुध गोचर के दौरान, लोगों को तंत्रिका संबंधी समस्याएं, अनिद्रा और सिरदर्द जैसी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. 

कौन बनेगा अमीर?  (Grah Gochar In June 2024)

1) यह गोचर वृषभ राशि के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है.

Advertisment

2) कर्क राशि के जातकों को नए अवसर मिल सकते हैं.

3) कन्या राशि के जातकों को व्यापार और व्यवसाय में सफलता मिल सकती है.

4) तुला राशि के जातकों को धन प्राप्त करने के अनेक अवसर मिल सकते हैं.

Advertisment

5) मकर राशि के जातकों को करियर में प्रगति मिल सकती है.

6) कुंभ राशि के जातकों को नए विचारों से आय हो सकती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज june grah gochar 2024 Mercury Transit Grah Gochar In June 2024
Advertisment
Advertisment