Advertisment

Budh Gochar 2024: कल सिंह राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजा बुध, इस राशि को मिलेगा अचानक धनलाभ 

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव मानव जीवन पर समय-समय पर पड़ता है. अगर आपने गौर किया हो तो कभी-कभी काम अपने आप बनते चले जाते हैं तो कभी ऐसा भी होता है कि छोटा सा काम भी पूरा नहीं होता. दरअसल ये सब ग्रहों की चाल के प्रभाव हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
budh gochar 2024 is auspicious for these zodiac signs

budh gochar 2024 is auspicious for these zodiac signs( Photo Credit : News Nation)

Budh Gochar 2024: बुध ग्रह, जो बुद्धि, संचार और व्यापार का कारक ग्रह है, 19 जुलाई 2024 को सूर्य के स्वामित्व वाली राशि सिंह में गोचर करेगा. इस दिन शाम 08 बजकर 31 मिनट पर सिंह राशि में बुध ग्रह का गोचर होगा जो 22 अगस्त 2024 तक रहेगा. इसके बाद बुध वक्री गति में कर्क राशि में गोचर करेंगे. इस ग्रह गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. किसी की किस्मत के बंद ताले खुल जाएंगे तो कुछ  लोगों को इस दौरान सावधान रहना होगा. पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं या फिर तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा तो आपकी हर परेशानी इस दौरान दूर हो सकती है. 

Advertisment

मेष राशि

बुध ग्रह आपकी कुंडली के पंचम भाव में गोचर करेगा, जिससे आपकी रचनात्मकता, संचार कौशल और प्रेम जीवन में वृद्धि हो सकती है. नई परियोजनाओं को शुरू करने और प्रियजनों के साथ मजबूत संबंध बनाने का यह एक अच्छा समय हो सकता है.

वृषभ राशि

Advertisment

वृषभ राशि की कुंडली में बुध ग्रह चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे, जिससे आपके पारिवारिक जीवन, सुख-सुविधाओं और संपत्ति में वृद्धि हो सकती है. माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार करने और नया घर या वाहन खरीदने का भी एक अच्छा समय हो सकता है.

मिथुन राशि

बुध ग्रह मिथुन राशि के जातकों की कुंडली के तीसरे भाव में गोचर करेगा, जिससे आपके संचार कौशल, भाई-बहनों और पड़ोसियों के साथ संबंधों में वृद्धि हो सकती है. यात्रा करने, नई चीजें सीखने और छोटी दूरी की यात्राओं पर जाना आपके लिए फलदायी होगा.

Advertisment

कर्क राशि

बुध ग्रह आपकी कुंडली के द्वितीय भाव में गोचर करेगा, जिससे आपकी आय, बचत और भौतिक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है. परिवार के साथ समय बिताने और स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे.

सिंह राशि

Advertisment

बुध ग्रह इसी राशि में ही गोचर करेगा, जिससे आपके आत्मविश्वास, व्यक्तित्व और करियर में वृद्धि हो सकती है. नई परियोजनाओं को शुरू करने, नेतृत्व की भूमिकाएं लेने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का भी एक अच्छा समय हो सकता है.

कन्या राशि

इस राशि की कुंडली के बारहवें भाव में बुध ग्रह गोचर करेगा. इस दौरान आपके खर्चों, स्वास्थ्य और आध्यात्मिकता में वृद्धि हो सकती है. यह ऋण चुकाने, स्वस्थ जीवनशैली अपनाने और ध्यान या योग का अभ्यास शुरू करना आपके लिए फायदेमंद होगा.

Advertisment

तुला राशि

बुध ग्रह आपकी कुंडली के ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा. दोस्तों, सामाजिक जीवन में सुधार होगा. आय में वृद्धि के सुनहरे मौके मिलेंगे. नए दोस्त बनाने, सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने और अपने करियर में प्रगति करने के लिए अच्छा समय है.

वृश्चिक राशि

दसवें भाव में बुध ग्रह इस राशि की कुंडली के गोचर करेगा. करियर, प्रतिष्ठा और सामाजिक स्थिति में वृद्धि होने के प्रबल योग बनेंगे. कड़ी मेहनत करने, पदोन्नति प्राप्त करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का भी एक अच्छा समय हो सकता है.

धनु राशि

ये ग्रह गोचर आपकी कुंडली के नौवें भाव में होगा. इस समय आपके भाग्य, शिक्षा और विदेश यात्रा में वृद्धि होने के योग बनेंगे. नई चीजें सीखने, यात्रा करने और आध्यात्मिक ज्ञान प्राप्त करने का समय है.

मकर राशि

सिंह राशि में बुध ग्रह का गोचर जब होगा तो मकर राशि की कुंडली के आठवें भाव में इसका प्रभाव दिखेगा. आपकी शोध, विरासत और रहस्यमय विषयों में रुचि बढ़ सकती है. निवेश करने, ऋण प्राप्त करने या अपने करों की योजना बनाने का भी समय है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि में बुध ग्रह नौवें भाव में गोचर करेगा. जो भाग्य, शिक्षा और विदेश यात्रा से संबंधित है. इससे आपके भाग्य में वृद्धि, शिक्षा में सफलता और विदेश यात्रा के अवसर ला सकता है. आप नौकरी में पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं, नए व्यावसायिक अवसर प्राप्त कर सकते हैं, या विदेश में शिक्षा के लिए जा सकते हैं. 

मीन राशि

मीन राशि के जातकों की कुंडली में बुध ग्रह अष्टम भाव में गोचर करने वाले हैं, जिसके बाद शोध, विरासत और रहस्यमय विषयों से संबंधित आपको लाभ मिल सकता है. आपके शोध कार्यों में सफलता, विरासत प्राप्ति और रहस्यमय विषयों में रुचि बढ़ा सकता है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Budh gochar mercury transit in leo
Advertisment
Advertisment