Advertisment

Kapoor Remedies: नज़र दोष , बीमारी, मानसिक परेशानी दूर करने वाले कपूर के चमत्कारी उपाय 

Kapoor Remedies for Nazar Dosh: अगर किसी को बुरी नज़र लगी है, मानसिक शांति नहीं है या फिर घर से बीमारियां जाने का नाम नहीं ले रही तो आप कपूर का ये चमत्कारी उपाय जान लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Kapoor Remedies for Nazar Dosh

Kapoor Remedies for Nazar Dosh( Photo Credit : News Nation)

Kapoor Remedies: कपूर का धार्मिक महत्व हिंदू धर्म में बहुत पुराना है. सदियों से इसका उपयोग पूजा-अर्चना, आरती, हवन और धार्मिक अनुष्ठानों में किया जाता रहा है. कपूर को शुद्धता, सकारात्मक ऊर्जा और भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है. कपूर की ज्योति जलाकर भगवान की आरती उतारना एक आम प्रथा है. ऐसा माना जाता है कि कपूर की सुगंध वातावरण को शुद्ध करती है और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती है. हवन में कपूर का उपयोग आग को पवित्र करने और देवी-देवताओं को आहुति देने के लिए किया जाता है. कपूर का उपयोग मृत्यु के बाद के संस्कारों, ग्रह प्रवेश, विवाह और अन्य धार्मिक अनुष्ठानों में भी किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके घर में अगर किसी बुरी शक्ति का साया है या फिर नजर दोष है, घर में कोई ना कोई बीमार ही रहता है या फिर मानसिक परेशानियों से घिरे हैं तो आप कपूर के उपाय से आसानी से अपना बचाव कर सकते हैं. 

Advertisment

कपूर के टोटके 

सबसे पहले आराम से एक आसन लगाकर पूजा रूम में ये अपने घर की किसी भी साफ सुथरी जगह पर बैठ जाइए. अब अपने सामने एक घी का दीपक जलाइये. आप अपने हाथ में एक कपूर लीजिए. अगर आप अपनी नजर उतार रहे हैं तो उस कपूर को अपने सिर पर एक सर्किल में सात बार एंटी क्लॉक वाइज घुमाएं यानि घड़ी की उल्टी दिशा में घुमाना है. लगातार सात बार घूमाने के बाद आप अपनी मुट्ठी को बंद कर लीजिए. अब अपनी आंखे बंद कीजिए और फिर आप जिस भी भगवान को मानते हैं. उनका ध्यान कीजिए और मन ही मन बोलिए मेरे ऊपर जो भी बाधा विपत्ति है, जो भी नज़र दोष है, जो भी नकारात्मक शक्ति है, जो मेरी तबियत खराब करती है, मुझे मानसिक परेशानी देती है वो सभी इस कपूर में आ जाए.

ये बातें आपको पूर्ण विश्वास के साथ बोलनी है, फिर उस कपूर को अपने सामने किसी भी चीज़ पर रख कर जला दीजिए. अब आप भगवान को शुक्रिया करके उस जगह से उठ जाइए. अगर आप दूसरे किसी की नजर उतार रहे हैं तो उनके सिर पर आप एंटी क्लॉक वाइज कपूर को सात बार लगातार घुमाकर ये सारी विधि कर सकते हैं.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Kapoor Remedies for Nazar Dosh Religion News in Hindi kapoor ke upay buri nazar nazar dosh Buri Nazar Ke Totke Kapoor Remedies
Advertisment
Advertisment