Advertisment

Money On Road: आप भी सड़क पर गिरे हुए पैसे उठा लेते हैं? तो समझ लीजिए आपके साथ...

Money On Road: यूं तो सड़क पर चलते-चलते कुछ न कुछ चीजें रास्ते पर पड़ी हुई मिल ही जाती है. इन्हीं में से एक सड़क पर गिरे हुए पैसों का मिलना है. कई बार अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि रास्ते पर चलते हुए अचानक गिरे हुए पैसे मिल जाए.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Money On Road

Money On Road: यूं तो सड़क पर चलते-चलते कुछ न कुछ चीजें रास्ते पर पड़ी हुई मिल ही जाती है. इन्हीं में से एक सड़क पर गिरे हुए पैसों का मिलना है. कई बार अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि रास्ते पर चलते हुए अचानक गिरे हुए पैसे मिल जाए. हालांकि ये पैसा नोट भी हो सकता है और सिक्का भी. ऐसे में इन गिरे हुए पैसे को देखकर बहुत से लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि आखिर इन पैसों का किया क्या जाए.  कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो इसे उठाकर अपने पास रख लेते हैं तो वहीं कुछ लोग इसे मंदिर में जाकर दान कर देते हैं. लेकिन क्या आपके मन में कभी यह ख्याल आया है कि क्या सड़क पर गिरे गुए पैसे उठाने भी चाहिए या नहीं. ऐसे में इस लेख के जरिए आज हम आपको बताएंगे रास्ते पर गिरे हुए पैसे मिलना शुभ माना जाता है या फिर अशुभ. तो चलिए शुरू करते हैं.

Advertisment

सड़क पर गिरे हुए पैसे मिलना शुभ या अशुभ?

वास्तु शास्त्र की मानें तो सड़क पर गिरे हुए पैसे मिलना शुभ माना जाता है. लेकिन अगर किसी व्यक्ति को सिक्का मिले तो यह बेहद ही शुभ होता है. वास्तु के अनुसार, सड़क पर सिक्का मिलने का मतलब होता है कि आपको आपकी मेहनत का फल जल्द ही मिलने वाला है. इसके साथ ही इसका यह भी मतलब होता है कि आपके पूर्वजों का आशीर्वाद आपके साथ है.

इन मौकों पर सड़क पर गिरे हुए पैसे का मिलना होता है शुभ 

1. वास्तु शास्त्र की मानें को अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं और तभी आपको रास्ते में सिक्का या नोट गिरा हुआ मिल जाए तो इसका मतलब होता है कि आपको उस जरूरी कार्य में सफलता मिलने वाली है. 

2.  वास्तु के अनुसार, अगर आपको घर वापस लौटते समय रास्ते में सिक्का या नोट गिरे मिलें तो इसका मतलब होता है कि आपको धन लाभ होने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होने वाली है. 

3. अगर आपको कहीं जाते हुए रास्ते में अचानक गिरा हुआ सिक्का मिलें तो समझें आपको जल्द ही किसी कार्य में सफलता मिलने वाली है. 

सड़क पर गिरे हुए पैसे मिलें तो करें ये काम

यदि आपको सड़क पर गिरे हुए पैसे मिलें तो इन्हें आप मंदिर में दान कर दें. अगर आप चाहें तो इसे आप अपने पर्स में या फिर अपने घर पर रख सकते हैं. लेकिन इन्हें कभी भी खर्च न करें, क्योंकि वास्तु में ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi What to do fallen money on road Religion Religion News finding money on road astro tips Money On Road
Advertisment
Advertisment