Advertisment

Money Plant Vastu Tips: क्या चोरी करके लगाए मनी प्लांट से घर में होती है धन वर्षा

Money Plant Vastu Tips: क्या आप जानते हैं कि मनी प्लांट का एक पौधा आपको मालामाल बना सकता है. लेकिन क्या चोरी का मनी प्लांट लगाना चाहिए, ये शुभ होता है या अशुभ जान लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Money Plant Vastu Tips

Money Plant Vastu Tips

Money Plant Vastu Tips: मनी प्लांट का पौधा एक ऐसा पौधा है जिसकी लंबाई जितनी ज्यादा बढ़ती है आपके घर में उतनी ही ज्यादा धन दौलत और तरक्की बढ़ती रहती है. लोगों के बीच में यह अफवाह चलती आ रही है कि अगर हम मनी प्लांट को चोरी करके लगाएंगे तो यह हमें शुभ फल देगा. इस बारें में जब हमने कुछ विद्वानों से बात की तो जाना कि यह सरासर गलत है. उन्होने कहा कि आप खुद सोचिए कि कभी भी चोरी की हुई चीज आपके लिए शुभ साबित हो सकती है क्या फिर चाहे वह कोई पौधा ही क्यों ना हो. अगर चाहें तो आप हमेशा मनी प्लांट किसी के घर से मांग कर लगा सकता है. 

Advertisment

ऐसा मनी प्लांट आपके लिए ज्यादा शुभ फल देगा जो आपने किसी ऐसे घर से मांगकर लगाया है जिनके घर में धन संपदा की कोई कमी नहीं है और जिनके घर में माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी हुई है. अगर आप ऐसे किसी घर में से मनी प्लांट मांगकर लगाते हैं तो यह आपके लिए बेहद शुभ रहेगा माता लक्ष्मी आपके घर पर भी उसी तरह कृपा करेंगी.

मनी प्लांट लगाते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि मनी प्लांट की बेल आपस में कभी ना उलझे क्योंकि अगर आपका मनी प्लांट आपस में उलझा रहेगा तो आपके घर के सदस्यों के बीच में भी लड़ाई झगड़ा लगातार चलता ही रहेगा.

मनी प्लांट से जुड़ा हुआ एक ऐसा अचूक उपाय भी जान लें जिसे करने से आप अपनी किस्मत को चमका सकते हैं और अपने लिए सौभाग्य का दरवाजा भी खोल सकते हैं. अगर आप कभी भी मनी प्लांट लगाते हैं तो ध्यान रहे कि मनी प्लांट को शुक्रवार के दिन ही लगाएं साथ ही शुक्रवार वाले दिन आपको मनी प्लांट के पौधे में थोड़ा सा कच्चा दूध अर्पित करना है. आप चाहें तो मनी प्लांट में डाले जाने वाले पानी में थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर भी अर्पित कर सकते हैं. 

इस उपाय को करने के लिए आपको शुक्रवार के दिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करना है और उसके बाद माता लक्ष्मी की पूजा करके उनके सामने घी का दीपक जलाना है इसके बाद एक मौली लेकर उसे माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करना है धूप दीप और नैवेद्य से उस मौली को सिद्ध करना है. इस धागे को माता लक्ष्मी के चरणों में लगाकर कुमकुम लगाना है और फिर इस धागे को मनी प्लांट की जड़ में बांध देना है इसके बाद आपको कच्चा दूध और जल मनी प्लांट में अर्पित करना है और माता लक्ष्मी से अपने घर की तरक्की के लिए प्रार्थना करनी है. अगर आप ऐसा लगातार चार शुक्रवार तक करते हैं तो आपको इसकी बेहद ही शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे और खुद माता लक्ष्मी आपकी किस्मत के दरवाजे खोल देंगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

money plant Religion News in Hindi money plant vastu tips how money plant is worshiped money plant vastu tips in hindi benefit of money plant lucky money plants
Advertisment
Advertisment