Advertisment

Monthly Horoscope September 2024: नौकरी-प्रमोशन और खूब सारा पैसा... इस महीने इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत

Monthly Horoscope September 2024: सितंबर 2024 का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी राशियों का मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का सितंबर मासिक राशिफल.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Monthly Horoscope September 2024

Monthly Horoscope September 2024: सितंबर का महीना आज से शुरू हो चुका है. इस महीने में गणेश चतुर्थी, हरतालिका तीज सहित कई व्रत-त्योहार किए जाएंगे. इसके साथ ही ग्रहों के राशि परिवर्तन के लिहाज से यह महीना सभी 12 राशियों के लिए खास रहने वाला है. ज्योतिषियों की मानें तो जहां कुछ राशियों के लिए यह महीना काफी फलदायी और लाभदायक साबित होने वाला है तो वहीं कुछ राशियों को इस महीने कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं सितंबर का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? जानिए सितंबर मासिक राशिफल. 

Advertisment

सितंबर 2024 मासिक राशिफल

1. मेष मासिक राशिफल

मेष राशि वाले जातकों के लिए सितंबर 2024 शानदार रहने वाला है. इस महीने आपको कार्यक्षेत्र में लाभ के संकेत मिल रहे हैं.  आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और पारिवारिक सपोर्ट मिलेगा. व्यापार में रुका हुआ कार्य फिर से शुरू होगा.  परिवार में आपसी सामंजस्य बढ़ेगा और एक बड़े फंक्शन में शामिल हो सकते हैं.  शत्रु भी आपके काम की तारीफ करेंगे, लेकिन वाणी पर संयम रखना जरूरी है.  नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है और धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बन सकता है. स्वास्थ्य में कुछ समस्याएं हो सकती हैं. बड़े कर्ज से मुक्ति मिलेगी. 

Advertisment

2. वृषभ मासिक राशिफल

 

सितंबर में आपका घर का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.  अत्यधिक मेहनत और भागदौड़ से स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, लेकिन विवादों से दूर रहें और पूर्ण समर्पण से काम करें.  कर्ज से मुक्ति मिलेगी. व्यापार में उन्नति हो सकती है. परिवार में आपसी मतभेद खत्म होंगे.  प्रॉपर्टी के मामलों में सावधानी बरतें और अधिकारी वर्ग से संतोष प्राप्त होगा.  नया काम शुरू करने से बचें और अपने स्वभाव में बदलाव लाकर लाभ प्राप्त कर सकते हैं. 

3. मिथुन मासिक राशिफल

 

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह महीना मिश्रित रहेगा.  स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं और लेन-देन में सावधानी बरतें.  आपसी रिश्तों में खटास आ सकती है और बड़े कार्य रुक सकते हैं.  प्रॉपर्टी विवादों से दूर रहें. व्यापार में बदलाव करने से बचें.  आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव भरी रहेगी.  परिवार में कोई अप्रिय घटना हो सकती है.  वाहन प्रयोग में सावधानी रखें. वाणी पर संयम रखें. 

4. कर्क मासिक राशिफल

Advertisment

सितंबर आपके लिए अच्छा रहेगा. आपका अशांत मन शांत होगा. कार्य में प्रगति होगी.  बड़े निर्णय ले सकते हैं जो भविष्य में लाभकारी होंगे. व्यापार में बड़ी पार्टनरशिप का हिस्सा बन सकते हैं. सामाजिक-राजनीतिक सम्मान प्राप्त करेंगे.  परिवार में भी अच्छा समय बितेगा और घर में मांगलिक कार्य की संभावना है.  परिवार के लिए बड़ा निवेश करने का योग बन रहा है. 

5. सिंह मासिक राशिफल

यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा.  रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. पैतृक संपत्ति में हक मिल सकता है. व्यापार में लाभ होगा. परिवार में आपसी मतभेद दूर होंगे. किसी नए व्यक्ति से जुड़ सकते हैं. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी.  प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने का मौका मिल सकता है. सामाजिक-राजनीतिक सहयोग प्राप्त होगा. 

Advertisment

6. कन्या मासिक राशिफल

सितंबर में संभलकर चलने की जरूरत है.  स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं. आर्थिक व्यय बढ़ सकता है. जमीन के विवादों से दूर रहें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. बड़े रिस्क लेने से बचें. पार्टनर के प्रति चिंता बनी रह सकती है. अंत में आर्थिक मदद मिल सकती है और बड़ा कार्य शुरू हो सकता है. 

7. तुला मासिक राशिफल

 

यह महीना ठीक रहेगा.  व्यापार में परिश्रम करना पड़ेगा. नौकरी में विवादों से बचें. आर्थिक जोखिम न लें. परिवार में सामंजस्य बनेगा. पार्टनर का सहयोग मिलेगा. निर्णय सोच-समझ कर लें. परिवार में नया मेहमान आ सकता है. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. 

Advertisment

8. वृश्चिक मासिक राशिफल

 

सितंबर आपके लिए अच्छा रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे. व्यापार में बड़ा कार्य शुरू कर सकते हैं.  वाणी पर संयम रखें. पारिवारिक विवाद हो सकते हैं. लेकिन बड़े निवेश का समय सही है.  राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में सम्मान प्राप्त होगा. 

9. धनु मासिक राशिफल

यह महीना ठीक रहेगा.  स्वास्थ्य समस्याओं से बचने का प्रयास करें और वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें. पार्टनर के साथ संबंधों में गिरावट हो सकती है. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी.  भूमि से लाभ मिलेगा. पारिवारिक विवाद समाप्त होंगे. बच्चों की पढ़ाई को लेकर स्थान परिवर्तन संभव है.  पार्टनर का सहयोग मिलेगा. 

10. मकर मासिक राशिफल

सितंबर सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में बड़ा रिस्क सोच-समझ कर लें. आर्थिक मदद लेनी पड़ सकती है. विवादों से बचें. प्रॉपर्टी विवाद फिर उभर सकते हैं. नौकरी में सावधानी बरतें. 

11. कुंभ मासिक राशिफल

यह महीना अच्छा रहेगा.  स्वास्थ्य में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा.  सहयोगियों से मदद मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.  परिवार में कुछ मतभेद हो सकते हैं. कार्य की प्रशंसा होगी. नए कार्य शुरू करने से पहले सहयोगियों के बारे में जान लें. 

12. मीन मासिक राशिफल

मीन राशि वाले जातकों के लिए सितंबर का महीना अच्छा रहेगा.  स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं लेकिन व्यापार और आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव होंगे. सामाजिक-सामाजिक सम्मान मिलेगा. धार्मिक यात्रा की संभावना है. परिवार में नए मेहमान का स्वागत हो सकता है. 

 

Religion News in Hindi Religion Monthly Horoscope masik rashifal in hindi masik rashifal Religion News Monthly Horoscope September 2024
Advertisment
Advertisment