logo-image
लोकसभा चुनाव

Ank Jyotish: इस मूलांक वाली लड़कियां पति के लिए होती हैं लकी चार्म, हर कदम पर देती हैं साथ

Ank Jyotish: अंक शास्त्र की मानें तो मूलांक 3 की लड़कियों से जिनसे शादी होती है, उनकी किस्मत चमक जाती है. तो चलिए जानते हैं इनके व्यक्तित्व के बारे में.

Updated on: 19 Jun 2024, 09:31 PM

नई दिल्ली:

Ank Jyotish: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया है ठीक उसी प्रकार से अंक ज्योतिष शास्त्र में हर मूलांक के व्यक्तित्व से जुड़ी कई बातें बताई गई हैं. अंक शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की जन्मतिथि से उसका स्वभाव, आदतें और भाग्य के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. इन्हीं मूलांक में से एक 3 है. बता दें कि जिस किसी का भी जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो तो उसका मूलांक 3 होगा.  इस मूलांक वाली लड़कियां काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं.  अंक शास्त्र की मानें तो मूलांक 3 की लड़कियों से जिनसे शादी होती है, उनकी किस्मत चमक जाती है. तो चलिए जानते हैं  इनके व्यक्तित्व के बारे में.

पति के लिए मानी जाती हैं लकी

अंक शास्त्र के अनुसार,  मूलांक 3 वाली लड़कियां बेहद ही भाग्यशाली होती हैं. इन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. ये जहां भी जाती हैं अपनी किस्‍मत चमका देती हैं. इसके साथ ही मूलांक 3 वाली लड़कियां पति के लिए बहुत लकी मानी जाती हैं.  शादी के बाद ये जिस घर में जाती हैं वहां के लोग जीवन में खूब तरक्की करते हैं. उन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. हर तरह की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. दिमाग से भी काफी तेज होती है,ये बड़े लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करती हैं. 

पति का रखती हैं पूरा ख्याल

मूलांक 3 वाली लड़कियां अपने पति की हर मुश्किल घड़ी में साथ देती हैं. ये अपने पति का बहुत ख्याल रखती हैं.  इस मूलांक की लड़कियां पूरे ससुरालवालों को खुश रखती हैं. समाज में भी इनका खूब मान-सम्‍मान होता है. इसके साथी ये अपने पार्टनर के प्रति बेहद ईमानदार भी होती हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Mata Vaishno Devi : माता वैष्णो देवी ने कैसे किया का भैरवनाथ का वध