Advertisment

Namak Upay 2023 : नमक के इन उपायों से आपके जीवन में होगा चमत्कार, सभी परेशानियां होंगी दूर

हमारे रसोईघर नमक और चीनी का इस्तेमाल मुख्य रूप से किया जाता है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Namak Upay 2023

Namak Upay 2023( Photo Credit : social media )

Namak Upay 2023 : हमारे रसोईघर नमक और चीनी का इस्तेमाल मुख्य रूप से किया जाता है. इसका उपयोग स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. यहां तक की ज्योतिष शास्त्र में भी नमक का बहुत ही खास महत्व है. इसका इस्तेमाल बुरी नजर से बचाने के लिए किया जाता है. वहीं नमक को चंद्र और शुक्र का कारण भी माना जाता है. अब ऐसे में नमक के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन उपायों को करने से आपको सभी परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी और शुभ फल की भी प्राप्ति होगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Sankasthi Chaturthi 2023: इस दिन जरूर करें ये काम, सभी बाधाएं होंगी दूर

नमक के इन उपायों से दूर हो जाएंगी आपकी सभी तकलीफें

1. नजर उतारने के लिए करें ये उपाय 

कई बार किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग जाती है. जिस कारण उसे मानसिक चिंता, भूख न लगना जैसी परेशानी होने लगती है. इससे बचने के लिए एक हाथ की मुट्ठी में नमक लेकर अपने ऊपर से सात बार उतारें फिर उसे पानी में बहा दें. इस उपाय को करने से नजर उतर जाएगी.

Advertisment

2. क्लेश दूर करने के लिए करें ये उपाय

अगर आपके घर में अगर आए दिन झगड़े होते रहते हैं. तो इसे दूर करने के लिए कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर बेडरूम में रख दें. इससे नमक नकारात्मक ऊर्जा को बाहर कर देगा और घर में शांत माहौल बना रहेगा.

3. नकारात्मकता दूर करने के लिए करें ये उपाय

घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए नमक के पानी का पोछा लगाना चाहिए. अगर हफ्ते में दो बार नमक के पानी का पोछा लगाएंगे तो घर से सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और आपको सभी परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी. 

4. घर में बरकत लाने के लिए करें ये उपाय 

घर में बरकत के लाने के लिए एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा नमक लें और इसमें चार-पांच लौंग भी रख लें. इसे आप घर के किसी भी एक कोने में रख दें. इससे घर में बरकत होने लग जाएगी. 

Advertisment

5. लंबी बीमारी से हैं परेशान, तो करें ये उपाय 

अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है, तो उसके सिराहने कांच के बर्तन में नमक रख दें. इससे उसकी सेहत में सुधार होगा. ध्यान रहे, समय-समय पर नमक बदलते रहें.

salt remedy news nation videos Astrology namak ke totke Namak Upay 2023 salt astro tips astro tip salt astrological benefits news nation live tv
Advertisment
Advertisment