Advertisment

Navratri 2023: नवरात्रि खत्म होने से पहले राशि के अनुसार माता को चुनरी चढ़ाएं, हर मुराद होगी पूरी

Navratri 2023: किसी भी नवरात्रे या फिर फिर अष्टमी और रामनवमी के दिन मां दुर्गा को अपनी राशि अनुसार उसी रंग की चुन्नी चढ़ाएं आपकी मन की मुराद पूरी होगी.

author-image
Inna Khosla
New Update
navratri 2023 offer chunri to maa durga according to zodiac sign

navratri 2023( Photo Credit : news nation)

Advertisment

Navratri 2023: मां दुर्गा के नवरात्रि चल रहे हैं. आज सप्तमी तिथि है. अगर आपके मन में कोई मुराद है जिसे आप चाहते हैं कि माता इसी नवरात्रि पूरी कर दे तो आप अपनी राशि के हिसाब से माता के अलग-अलग स्वरूप को चुनरी चढ़ाएं. राशि अनुसार चुनरी का रंग अगर आप मां दुर्गा के किसी भी स्वरूप को अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन पर सकारात्मकता आती है और आपके मन की मुराद भी पूरी हो सकती है. 22 अक्टूबर को दुर्गा अष्टमी है और 23 अक्टूबर को राम नवमी. आप कन्या पूजन के लिए भी चुनरी के इन रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं 

मेष राशि के लोग मां दुर्गा या काली को काले रंग की चुनरी या चोला चढ़ाएं आपके जीवन की सारी नेगेटिविटी दूर हो जाएगी. 

वृष राशि के लोग मां शैलपुत्री को लाल रंग की चुनरी चढ़ाएं. राजा दक्ष की पुत्री सती को ही शैलपुत्री कहा गया. इस दिन आप अपने बच्चों के लिए मनोकामना मांग सकती हैं.

मिथुन राशि के लोग मां ब्रह्मचारिणी को पिंक कलर की चुनरी चढ़ाएं. माता सती ने हिमालय राज के यहां जन्म लिया और शिव को पाने के लिए कठिन तप किया इसीलिए ब्रह्मचारिणी कहलाई। कठोर तप के कारण इनका रंग काला पड़ गया था लेकिन बाद में गोरा हो गया. इनके चेहरे पर चमक लाने वाली आप पिंक चुनरी चढ़ाएं आपको सफलता हासिल होगी.

कर्क राशि के लोग मां चंद्रघंटा को गोल्डन कलर की चुनरी चढ़ाएं. माता की तीसरी शक्ति का शारीरिक वर्ण स्वर्ण के समान है इसलिए उन्हें आप हो सके तो गोल्डन कलर की चुनरी चढ़ाएं आपका हर रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा.

सिंह राशि के लोग ऑरेंज कलर का माता की चुनरी उन्हें चढ़ाएं. इस देवी का वास सूर्यमंडल के भीतर लोक में है। सूर्यलोक में रहने की शक्ति क्षमता केवल इन्हीं में है. इसीलिए इनके शरीर की कांति और प्रभा सूर्य की तरह ही दैदीप्यमान है. आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगें.

कन्या राशि के लोग स्कंदमाता को लाल रंग की चुनरी चढ़ाएं आपके साथ सब मंगल ही मंगल होगा.

तुला राशि वाले कात्यायनी माता की पूजा अर्चना खास करें. उन्हें इन नवरात्रों में गोटे वाली पिंक चुनरी चढ़ाएं. आपके व्यापार और नौकरी में तरक्की होगी.

वृश्चिक राशि के लोग मां कालरात्रि का ध्यान करें और उन्हें हों सकें तो यैलो रंग की चुनरी चढ़ाएं आपके जीवन से सब अंधकार दूर हो जाएंगें.

धनु राशि वाले मां महागौरी को लाल रंग की चुनरी चढ़ाएं .... सदा उनकी कृपा बनी रहेगी और आपके घर ही सुख समृद्धि आएगी. 

मकर राशि आपको सिद्धिदात्री को खुश करने के लिए उन्हें अपनी पसंद की कोई भी चुनरी चढ़ाएं आपकी हर मनोकामना जरुर पूरी होगी.

कुंभ राशि वालों को मंदिर में दर्शन करने जाना है और माता की चुनरी के साथ उन्हें श्रृंगार का सामान भी चढ़ाना है. आपकी बीमारियां दूर होंगी और लाइफ में जल्द ही कुछ बहुत अच्छा होगा.

मीन राशि के लोग वैष्णो माता का ध्यान करके किसी देवी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल चोला या चुनरी चढ़ाएं. आपके दुश्मन आप से दूर हो जाएंगें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

durga-puja rashifal zodiac sign Maa Durga mata durga navratri 2023 chunari
Advertisment
Advertisment