Advertisment

Navratri Ke Upay: नवरात्रि की रात चुपके से करें ये उपाय, धन से भर जाएगी आपकी तिजोरी

Navratri Ke Upay: मां दुर्गा का आशीर्वाद पाना है तो आपको नवरात्रि की रात कुछ उपाय करने चाहिए. ये उपाय आपके जीवन को किस तरह से सफल बनाएंगे आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Navratri Ke Upay

Navratri Ke Upay

Advertisment

Navratri Ke Upay: नवरात्रि देवी दुर्गा की पूजा का पर्व है. इस पर्व में माता की आराधना करने से धन, वैभव, समृद्धि और सुख-शांति की प्राप्ति होती है. आज शारदीय नवरात्रि का पाँचवाँ दिन है. मां स्कंदमाता, नवदुर्गा का पांचवां रूप हैं और उन्हें संतान प्राप्ति की देवी के रूप में पूजा जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मां स्कंदमाता की पूजा से संतान प्राप्ति, शक्ति और साहस में वृद्धि होती है. स्कंदमाता शब्द का अर्थ है 'स्कंद की माता'. स्कंद कार्तिकेय को युद्ध का देवता माना जाता है. मां स्कंदमाता को शिशु कार्तिकेय को गोद में लिए हुए दर्शाया जाता है. वे कमल के फूल पर विराजमान रहती हैं. मां स्कंदमाता का रंग पीला होता है. अगर आप नवरात्रि की रात को बिना किसी को बताए चुपके से ये उपाय करते हैं तो इससे आपकी मनोकाना पूरी होने में समय नहीं लगता. नवरात्रि के ये अचूक टोटके क्या हैं आइए जानते हैं. 

मां स्कंदमाता का ज्योतिष उपाय

मंत्र जाप

ॐ ऐं ह्रीं क्लीं स्कंदमातायै नमः इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से मां स्कंदमाता की कृपा प्राप्त होती है.

ॐ कार्तिकेय नमः इस मंत्र का जाप करने से संतान प्राप्ति में सहायता मिलती है.

आज मां स्कंदमाता का यंत्र स्थापित करके उसकी पूजा करने से भी लाभ मिलता है. नवरात्रि के दौरान मां स्कंदमाता का व्रत रखने से संकल्प सिद्ध होते हैं. गरीब बच्चों को कपड़े, खिलौने या मिठाई दान करने से मां स्कंदमाता प्रसन्न होती हैं. 

नवरात्रि की रात चुपके से करें ये उपाय 

रात को सोने से पहले लक्ष्मी जी का ध्यान करें और घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाएं. गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है. इसलिए, उनकी पूजा करने से सभी प्रकार के विघ्न दूर होते हैं और धन लाभ होता है. आप दीपक जलाते समय उनका भी ध्यान करें. रात को सोने से पहले लक्ष्मी मंत्र का जाप करें. नवरात्रि के दौरान इन उपायों को करने से आपको धन लाभ के साथ-साथ सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi navratri-ke-upay navratri-2024
Advertisment
Advertisment