Advertisment

Nirjala Ekadashi 2024: बेहद दुर्लभ संयोग में मनाई जाएगी निर्जला एकादशी, इन 5 राशियों को मिलेगी ढेरों खुशियां!

Nirjala Ekadashi 2024: हिंदू पंचांग के मुताबिक निर्जला एकादशी 18 जून को मनाई जाएगी. इसके अलावा इस बार एकादशी पर कई शुभ संयोग भी बन रहा है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Nirjala Ekadashi 2024

Nirjala Ekadashi 2024( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Nirjala Ekadashi 2024: हिंदू धर्म में निर्जला एकादशी का बेहद महत्व होता है. यह व्रत हर साल ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को किया जाता है. इस बार निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून 2024 को रखा जाएगा.  इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है. ज्योतिष की मानें तो इस बार निर्जला एकादशी पर 3 शुभ संयोग बन रहे हैं. इस दिन त्रिपुष्कर योग, शिव योग और स्वाति नक्षत्र का अद्भुत संयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में ये शुभ संयोग कुछ राशि वाले जातकों के लिए बेहद ही लकी साबित होने वाला है. इस दौरान इन राशियों को बंपर लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं इन लकी राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल. 

Advertisment

इन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ

1. मेष राशि (Aries)

निर्जला एकादशी मेष राशि वाले जातकों के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होगा. इनकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी.  परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. बिजनेस में तरक्की होगी. नौकरीपेशा हैं तो आपको नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग हैं. 

2. कर्क राशि  (Cancer)

निर्जला एकादशी कर्क राशि वाले जातकों के लिए शुभ साबित होगा. इस दौरान इनको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आय के स्तोत्र बढ़ेंगे. बिजनेस में मुनाफा होगा. जीवनसाथी के साथ

आपके संबंध मजबूत होंगे. कर्क राशि वाले जातक निर्जला एकादशी पर विष्णु जी को चंदन अर्पित करें. 

3. तुला राशि (Libra)

निर्जला एकादशी से तुला राशि वाले जातकों के अच्छे दिन शुरू होंगे. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. भगवान विष्णु की कृपा से करियर में उन्नति करेंगे. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह समय शुभ है. 

4. कुंभ राशि  (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर आपको कामयाबी मिलगी. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. 

Advertisment

5. मीन राशि (Pisces)

निर्जला एकादशी का पर्व मीन राशि वाले जातकों के लिए लाभदायक रहने वाला है. कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं जिसे आप पूरा करने में सफल होंगे. कार्यस्थल पर अधिकारी आपके काम से खुश होंगे. नौकरीपेशा हैं तो प्रमोशन के योग हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News Nirjala Ekadashi 2024 shubh sanyog on nirjala ekadashi 2024 nirjala ekadashi 2024 date
Advertisment
Advertisment