logo-image
लोकसभा चुनाव

Nostradamus 2024 Predictions: भारत के वैज्ञानिक करेंगे खोज, 150 साल तक जीएंगे लोग

Nostradamus 2024 Predictions: नास्त्रेदमस का जन्म 14 या 21 दिसंबर 1503 को सेंट-रेमी-डी-प्रोवेंस, फ्रांस में हुआ था। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां अस्पष्ट और रहस्यमय भाषा में लिखी गई हैं, जिसके कारण उनकी व्याख्या कई अलग-अलग तरीकों से की गई है।

Updated on: 20 Jun 2024, 10:44 AM

नई दिल्ली:

Nostradamus 2024 Predictions: मिशेल डी नोस्त्रेदाम, जिन्हें नोस्ट्रेदामस के नाम से जाना जाता है, एक फ्रांसीसी 16वीं सदी के ज्योतिषी, चिकित्सक, और कथित भविष्यवक्ता थे. नास्त्रेदमस को इतिहास की कई सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं की भविष्यवाणी करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने हिटलर के सत्ता में आने से लेकर एलिजाबेथ द्वितीय को लेकर जो भी भविष्यवाणी की उनकी हर भविष्यवाणी सच हुई. उनकी सबसे प्रसिद्ध रचना, Les Prophéties (भविष्यवाणियां), 1555 में प्रकाशित हुई थी, और इसमें 942 क्वाट्रेन (चार पंक्तियों वाली कविताएं) शामिल हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि वे भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करती हैं. नोस्ट्रेदामस की भविष्यवाणियां अस्पष्ट और रहस्यमय भाषा में लिखी गई हैं, जिसके कारण उनकी व्याख्या सदियों से विवादास्पद रही है. नास्त्रेदमस ने वर्ष 2024 के लिए भी की बड़ी भविष्यवाणियां की हैं, जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएंगे.  

एक्सटेंडेड ह्यूमन लाइफ स्पैन

नास्त्रेदमस भविष्यवाणी में यही बताया गया है कि साल 2024 में वैज्ञानिक एक ऐसी खोज करेंगे जो इंसानों की जिंदगी 150 से 170 सालों तक बढ़ा देगा और आपको जानकर हैरानी होगी कि ये खोज अब भारत में होने वाली है. उन्होंने साफ-साफ लिखा है कि भारत के वैज्ञानिक एक ऐसी खोज करेंगे. इंसान 150 साल तक जी सकेगा आज के समय में दुनिया में एवरेज लाइफ स्पैन 72 साल है. अगर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी सच होती है तो इसका मतलब है की इंसान अब के मुकाबले दोगुना जीवन जी पाएंगे. 

लेकिन, सावधान रहें!

पुराना डेडली वायरस एक बार फिर लौटकर आएगा. अब तक कोरोना वायरस से पूरी तरह दुनिया बच नहीं पायी है, लेकिन अब आपका फिर से सामना होने का समय आ गया है क्योंकि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में एक बहुत पुराने और बहुत ही डेंजरस की वायरस का उल्लेख किया गया है. जो ग्लेशियरों के पिघलने से निकलता है, जिससे कोरोना से भी ज्यादा बड़े पैमाने पर लोगों की मौतें होंगी.

नोस्ट्रेदामस की भविष्यवाणियां सदियों से विवाद का विषय रही हैं. नोस्ट्रेदामस की भविष्यवाणियों की वैधता को साबित या खारिज करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि उनकी भविष्यवाणियां आश्चर्यजनक रूप से सटीक रही हैं, जबकि अन्य का मानना ​​है कि वे केवल संयोग या गलत व्याख्याएं हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)