logo-image
लोकसभा चुनाव

New Nostradamus Predictions 2024: क्या सच में 29 जून 2024 को तबाह हो जाएगी दुनिया, किसने किया है ये दावा 

Nostradamus of India : भविष्यवाणियों को लेकर लोगों में हमेशा ही उत्सुकता बनी रहती है. भारत के नास्त्रोदमस की मानें तो 29 जून 2024 को दुनिया तबाह होने वाली है, ये दावा कितना सही है या गलत आइए जानते हैं.

Updated on: 24 Jun 2024, 09:40 AM

नई दिल्ली:

New Nostradamus Predictions 2024: क्या आने वाला है कयामत का दिन, किसने की है ये भविष्यवाणी कि 29 जून को दुनिया में तबाही मचनी शुरू हो जाएगी. ये ऐसा ऐतिहासिक दिन बनेगा जिसे सदियों तक याद रखा जाएगा. भला ऐसा क्या होने वाला है, अगर आप भी यही सोच रहे हैं तो हम आपको भारत के नए  नास्तरेदमस कहे जाने एक प्रसिद्ध ज्योतिष्याचार्य की भविष्यवाणी के बारे में बताने जा रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि आज तक इन्होंने ग्रहों की स्थिति को देखकर जो भी भविष्यवाणियां की हैं वो सच साबित हुई है. अब ऐसी है एक चौकाने वाली उनकी भविष्यवाणी ने लोगों को डराकर रख दिया है. उन्होंने 18 जून 2024 से लेकर 29 जून 2024 तक के बीच की भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि ये कयामत के दिन साबित होंगे. उनकी मानें तो 29 जून 2024 वो तारीख है जब दुनिया में तबाही का दिन लोग देखेंगे. पूरी दुनिया के लिए ये दिन एक ऐसी तारीख बन जाने वाली है जिसे भुलाया नहीं जाएगा. जिंदा बचे तो इस पर चर्चाएं कर पाएंगे, वरना तबाही तो तय के समान ही है. ये कौन हैं और उनकी भविष्यवाणी का आधार क्या है आइए जानते हैं. 

क्यों खतरनाक है 29 जून का दिन ? (June 29 prediction)

'भारतीय नास्त्रेदमस' के नाम से प्रसिद्ध हो रहे कुशल कुमार एक ज्योतिषी और भविष्य वक्ता हैं. एक मीडिया हॉउस को दिए इंटरव्यू में कुशल कुमार ने ऐसी भविष्यवाणी की है जिसे सुनकर सबके रोंगटे खड़े हो रहे हैं. कुशल कुमार का दावा हैं कि 18 से 29 जून के बीच तीसरा विश्व युद्ध (Third World War) होने वाला हैं. 29 जून दुनियाभर के लिए बेहद खतरनाक है, क्योंकि इस दिन इजराइल, हमास, रूस, नाटो, नॉर्थ और साउथ कोरिया, चीन, ताइवान के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ सकता है. 

कुशल कुमार की भविष्यवाणियों में कितनी सच्चाई है ? 

वैदिक ज्योतिष चार्ट के ग्रहों और नक्षत्रों को पढ़ने के बाद उन्होंने 18 जून से 29 जून (June 29 prediction) की तारीख को सटीक बताया. है. उन्होंने कहा है कि थर्ड वर्ल्ड वॉर दिए गए तरीकों के बीच कभी भी छिड़ सकता है. उन्होंने ये भी दावा किया था कि 18 जून को तीसरे विश्व युद्ध का ट्रिगर भी दब सकता है. हालांकि 18 जून बीत चुका है, वही पूरी दुनिया से कहीं भी ऐसी कोई भी खबर सामने नहीं आई है. हालांकि एक बात और भी सामने आई है कि उन्होंने ये भी दावा किया था कि 10 जून से 29 जून के बीच थर्ड वर्ड वॉर छिड़ सकता है. लेखिन 10 और 18 जून की तारीख अब बीत चुकी है. बस 29 जून का इंतज़ार भर बाकि रह गया है.

मसलर, इजराइल, लेबनान के बीच तनाव, नॉर्थ कोरिया सैनिकों का साउथ कोरिया का बॉर्डर पार करने जैसी उनकी भविष्यवाणियां सच भी साबित हो चुकी है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया था रूस हवाना में एक परमाणु पनडुब्बी समेत युद्धपोत भेज रहा है. कुशल कुमार ने ये भी बताया था. तीन अमेरिकी अधिकारियों के इस तरीके से उकसाने का काम कर रहा है. भारतीय नास्त्रेदमस कहे जाने वाले कुशल कुमार की कई भविष्यवाणियां फैल साबित हुई थी. हालांकि उनकी ज्यादातर भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं. ऐसे में अब देखना ये दिलचस्प होगा की भारत के नए नास्त्रेदमस कुशल कुमार (Nostradamus of India) की भविष्यवाणी कितनी सही साबित होती है और कितनी गलत.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)