Advertisment

केदारनाथ में फिर आएगी भयंकर आपदा, इस प्रलय को नहीं रोक पाएगा कोई! नॉस्त्रेदमस की 2024 की सबसे बड़ी भविष्यवाणी

Nostradamus Predictions For India: नोस्त्रदामस की एक भविष्यवाणी लोगों के मन में डर पैदा कर रही है, जो उन्होंने साल 2024 के लिए की थी. तो चलिए जानते हैं नोस्त्रदामस की क्या है ये भविष्यवाणी.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Nostradamus Predictions For India

Nostradamus Predictions For India: विश्व में ऐसे कई लोग हुए हैं जिन्होंने समय से पहले ही ये बता दिया कि भविष्य में क्या होने वाला है. उनकी कई भविष्यवाणियां सच भी साबित हुई है. ऐसे ही एक भविष्यवक्ता हुए है मिशेल द नोस्त्रदामस, जिन्हें नोस्त्रदामस के नाम से भी जाना जाता है. वे 16वीं सदी के भविष्यवक्ता थे और उन्होंने ऐसी कई भविष्यवाणियां की है, जिनमें से अधिकांश सच हो चुकी है.  इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो आगे चलकर सच हो सकती है. नोस्त्रदामस ने भारत के लिए भी कई भविष्यवाणियां की हैं जिनमें भारत की गुलामी, इंदिरा गांधी का प्रधानमंत्री बनना और कोरोना जैसी महामारी आना, आदि शामिल है. नोस्त्रदामस ने अपनी भविष्यवाणी में हिटलर के शासन, विश्व युद्ध और मौसम परिवर्तन के बारे में भी बताया था, जो बिल्कुल सच होती जा रही है. ऐसे में अब नोस्त्रदामस की एक भविष्यवाणी लोगों के मन में डर पैदा कर रही है, जो उन्होंने साल 2024 के लिए की थी.  तो चलिए जानते हैं नोस्त्रदामस की क्या है ये भविष्यवाणी. 

Advertisment

नोस्त्रदामस कौन थे? 

नोस्त्रदामस 16वीं सदी के एक प्रसिद्ध भविष्यवक्ता थे. इसके साथ-साथ वह एक चिकित्सक और शिक्षक भी रहे हैं. नोस्त्रदामस ने प्लेग जैसी महामारी के वक्त कई लोगों का इलाज किया है. उन्होंने कई किताबें भी लिखी है और उन्हीं में से एक उनकी किताब लेस प्रोफेटीज है. ये वही किताब है जिसमें नोस्त्रदामस की भविष्यवाणियां दर्ज है. उन्होंने विश्व के कई देशों के भविष्य के बारे में पहले ही लिख दिया था और उनकी कई बातें बिल्कुल सच साबित हो चुकी हैं. 

ये हैं नोस्त्रदामस की भविष्यवाणी 

Advertisment

नोस्त्रदामस की अब तक कई भविष्यवाणियां बिल्कुल सही साबित हुई है. ऐसे में उनकी 2024 के लिए की गई भविष्यवाणी भी सच होती दिख रही है. उन्होंने कहा था कि साल 2024 में भारत मौसम परिवर्तन की मार झेलेगा  जिससे जान माल की काफी हानि होगी. ऐसे में भारत के केरल के वायनाड में घटी प्रलय इस बात की ओर इशारा करती है कि कहीं सच में ये भविष्यवाणी सच तो नहीं हो रही. केरल के इस भयंकर भूस्खलन में कई लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं. इसके अलावा केदारनाथ में भी बाढ़ की आशंका बढ़ती जा रही है जिससे आने वाले समय में कुछ गलत होता देखा जा सकता है. 

मौसम परिवर्तन के परिणाम 

नोस्त्रदामस ने कहा था कि पूरा विश्व 2024 में मौसम परिवर्तन के परिणाम देखेगा जिससे धरती पर गर्मी बढ़ जाएगी. गर्मी में झुलसती हुई धरती बिन मौसम बरसातें और प्राकृतिक आपदाओं का सामना करेगी. ये मौसम परिवर्तन काफी बुरे प्रभाव लोगों पर छोड़ेगा. हाल ही में वैज्ञानिक स्टडीज में भी इस बात की पुष्टि की जा चुकी है.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

Advertisment

 

Religion News in Hindi Nostradamus predictions Religion News Nostradamus Predictions 2024 Nostradamus Predictions For India New Nostradamus Predictions 2024
Advertisment
Advertisment