Advertisment

Numerology 6 : इस तारीख को जन्में लोग होते हैं बहुत खास, हर क्षेत्र में पाते हैं सफलता

अंक ज्योतिष में सभी मूलांक बहुत खास माने जाते हैं.

Advertisment
author-image
Aarya Pandey
New Update
Numerology 6

Numerology 6( Photo Credit : social media )

Advertisment

Numerology 6 : अंक ज्योतिष में सभी मूलांक बहुत खास माने जाते हैं. हर मूलांक का अपना एक खास महत्व होता है. अब अगर बात मूलांक 6 वालों की करें, तो इस तारीख को जन्में लोगों की बात ही कुछ और होती है. इनके स्वामी ग्रह शुक्र हैं. इस मूलांक वाले लोग दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में बहुत माहिर होते हैं. ये लोग बहुत ही मिलनसार स्वभाव के होते हैं. ये हमेशा लोगों की मदद करने को तैयार रहते हैं. इतना ही नहीं ये जिस भी व्यक्ति के जीवन में होते हैं, उनकी किस्मत चमका देते हैं. अब ऐसे में 6 मूलांक वालों की जितनी भी तारीफ की जाए, कम ही हैं. तो इसी कड़ी में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में मूलांक 6 वालों के बारे में विस्तार से बताएंगे, कि आखिर इनका स्वभाव कैसा होता है, इन्हें लोग औरों से अलग क्यों समझते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Lucky Girls Sign: ऐसी लड़कियां चमका देती हैं लोगों की किस्मत, मिल गई तो आप खुशनसीब


ऐसे लोग धुन के बहुत पक्के माने जाते हैं
मूलांक 6 वाले लोग अगर जिस काम को भी ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये थोड़े जिद्दी प्रवृति के भी माने जाते हैं. ये अक्सर अपनी बात को जिद करते हुए मिलते हैं. 


दोस्त बनाने में होते हैं बहुत माहिर 
मूलांक 6 वाले लोग शुक्र से प्रभावित होते हैं. शुक्र ग्रह क भौतिक सुख का कारक माना जाता है. इसलिए इस मूलांक के लोग धनी और खूबसूरत होते हैं. ये सौंदर्य प्रमी होते हैं. ये बहुत आकर्षित होते हैं. कभी-कभी ये लोग बिना सोच-समझे प्रेम-प्रसंग के मामले में पड़ जाते हैं और फिर बाद में पछताते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Ashadha Amavasya Upay: आषाढ़ अमावस्या के दिन जरूर करें ये 7 ज्योतिष उपाय, कालसर्प और पितृदोष से मिलेगी मुक्ति

राजसी स्वभाव के भी होते हैं ऐसे लोग 
जिन लोगों का मूलांक 6 होता हैं, ऐसे लोग बहुत धनी होते हैं. इन्हें सुख-सुविधाओं की कभी कमी नहीं होती है. ये लोग राजसी जीवन व्यतीत करते हैं. इन्हें धन-धान्य की कभी नहीं होती है. इन्हें प्रॉपर्टी और मकान का भी सुख मिलता है. 

ank jyotish Numerology Mulank 6 Numerology Prediction for Mulank 6 Numerology Prediction for Mulank 2
Advertisment
Advertisment