logo-image
लोकसभा चुनाव

Numerology Weekly Rashifal: सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह? पढ़ें साप्ताहिक अंक राशिफल

Numerology Weekly Rashifal 26 February to 02 March 2024: फरवरी माह का आखिरी सप्ताह आरंभ होने जा रहा है. जानें मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए अंक शास्त्र के अनुसार कैसा रहेगा सप्ताह

Updated on: 24 Feb 2024, 05:29 PM

नई दिल्ली :

Numerology Weekly Rashifal 26 February to 02 March 2024: फरवरी माह का आखिरी सप्ताह आरंभ होने जा रहा है.  ऐसे में जानिए मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए अंक शास्त्र के अनुसार कैसा रहेगा यह सप्ताह. बता दें कि अंक शास्त्र में मूलांक 1 से लेकर 9 तक के बारे में जिक्र किया गया है.  मूलांक का पता जन्म तारीखों को आपस में जोड़कर लगाया जाता है.  अगर किसी का जन्म किसी भी महीने के 19 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 1+9 = 10 =1+0 = 1 होगा. 

अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल (26 फरवरी - 02 मार्च 2024)

मूलांक 1

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 1 होता है. मूलांक 1 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है.  इस सप्ताह आपको धन लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि की संभावना है. व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. 

शुभ रंग: सफेद, शुभ अंक: 2

मूलांक 2

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की  2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 2 होता है. मूलांक 2 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा.  इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.  काम का बोझ थोड़ा अधिक हो सकता है. तनाव से बचें. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. 

शुभ रंग: लाल, शुभ अंक: 1

मूलांक 3

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 3 होता है. मूलांक 3 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. इस सप्ताह आपको यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं. छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

शुभ रंग: पीला, शुभ अंक: 3

मूलांक 4

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 4 होता है. मूलांक 4 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा. इस सप्ताह आपको अपने घर और परिवार पर ध्यान देना होगा. कुछ घरेलू समस्याएं हो सकती हैं. काम में थोड़ी परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

शुभ रंग: हरा, शुभ अंक: 4

मूलांक 5

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 5 होता है. मूलांक 5 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन रहेगा. इस सप्ताह आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी. नौकरी में बदलाव की संभावना है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

शुभ रंग: नीला, शुभ अंक: 5

मूलांक 6 

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 6 होता है. मूलांक 6 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह लकी साबित होगा. इस हफ्ते आपको कमाई का नया जरिया मिलेगा, सेहत में सुधार होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा.

शुभ रंग: गुलाबी, शुभ अंक: 6

मूलांक 7 

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 7 होता है. मूलांक 7 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. नौकरी के क्षेत्र में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. सेहत का ध्यार रखें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. 

शुभ रंग: बैंगनी, शुभ अंक: 7

मूलांक 8

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 8 होता है. मूलांक 8 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह लकी रहेगा. इस हफ्ते आपको धन लाभ होगा. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. कोई खुशखबरी सुनने मिलेगी. 

शुभ रंग: भूरा, शुभ अंक: 8

मूलांक 9

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की  9, 18 या 27  तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 9 होता है. मूलांक 9 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होगा. इस हफ्ते आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं. 

शुभ रंग: लाल, शुभ अंक: 9

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)