Advertisment

Goddess Lakshmi Upay: कजरी तीज पर इस तरह करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, धन दौलत की नहीं होगी कमी

Kajari Teej 2024: आज भारत में कजरी तीज का त्योहार मनाया जा रहा है. देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अगर आप कुछ विशेष उपाय आज करते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Goddess Lakshmi Upay on Kajri Teej

Goddess Lakshmi Upay on Kajri Teej

Goddess Lakshmi Upay: देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए हर दिन खास होता है लेकिन हिंदू धर्म में कजरी तीज को मां लक्ष्मी के लिए विशेष बताया गया है. अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है या आप इसे और बेहतर करना चाहते हैं तो आप कजरी तीज के दिन ये उपाय करते इसे और बेहतर कर सकते हैं. देवी लक्ष्मी को आज कैसे प्रसन्न करें और उनके आशीर्वाद से कैसे आपके जीवन में बदलाव आ सकता है ये तो सब जानना चाहते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं. जो भी जातक शुभ मुहूर्त में ये उपाय करता है उसके जीवन में चारों ओर से खुशियां आती हैं. घर की ऊर्जा सकारात्मक बनी रहती है और घर में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है. 

Advertisment

कजरी तीज पर देवी लक्ष्मी के उपाय 

कजरी तीज के दिन श्री यंत्र की स्थापना कर उसकी विधिपूर्वक पूजा करें. श्री यंत्र मां लक्ष्मी का प्रतीक होता है और इसे पूजने से आर्थिक समृद्धि और स्थायी धन की प्राप्ति होती है. श्री यंत्र पर कमल का फूल चढ़ाने से विशेष लाभ मिलता है.

आज किसी भी शुभ मुहूर्त में कुबेर देवता के मंत्र 'ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये, धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा' का जप करें. इससे धन की प्राप्ति के योग बनते हैं और घर में संपन्नता का आगमन होता है.

आर्थिक संकट है तो आप कजरी तीज के दिन काली हल्दी का छोटा सा टुकड़ा लेकर उसे पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें. इससे घर में धन और समृद्धि का वास होता है और आर्थिक संकट दूर होते हैं.

ये उपाय आपको तेजी से मालामाल बना सकता है. कजरी तीज के दिन गाय को हरा चारा खिलाने से पुण्य की प्राप्ति होती है और साथ ही घर में धन की वृद्धि होती है. यह उपाय विशेष रूप से उन लोगों के लिए लाभकारी होता है जो आर्थिक संकटों से जूझ रहे हैं.

इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की साथ में पूजा करें. दोनों की मूर्तियों को एक साथ स्थापित कर, घी का दीपक जलाएं और सफेद मिष्ठान्न का भोग लगाएं. इसके बाद 'ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नमः' मंत्र का 108 बार जप करें. इससे धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Goddess Lakshmi Upay: kajri teej Religion News goddess lakshmi
Advertisment