Advertisment

Budh Margi 2023: 16 सितंबर को बुध सिंह राशि में होंगे मार्गी, इन राशियों का होगा भाग्योदय 

Budh Margi 2023:

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Feature Image 35

Budh Margi 2023( Photo Credit : News Nation)

Budh Margi 2023: समय-समय पर ग्रह अपनी चाल बदलते रहते हैं. जिसका गहरा असर हमारे जीवन पर पड़ता है. अगर बदलती चाल शुभ फल दे तो भाग्योदय हो जाता है नहीं तो संघर्ष बढ़ता है. 16 सितंबर को बुध सिंह राशि में मार्गी हो रहे हैं. ज्योतिष की दृष्टि से देखा जाए तो ये कुछ राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालने वाली साबित होगी. बुध ग्रह जिसे शुभ फल देता है उसके जीवन में तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं. बौद्धिक क्षमता पर इसका गहरा असर पड़ता है जिससे जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है और मार्ग भी दिखते हैं. आप व्यापारी हों या फिर नौकरी करते हों. अगर बुध का शुभ फल आपको मिल रहा हो तो फिर आपके जीवन का सारा तनाव खत्म हो जाता है. 16 सितंबर 2023 को बुध दोपहर 01 बजकर 21 मिनट पर मार्गी होंगे, तो आइए जानते हैं कि इससे किन राशियों का भाग्योदय होने वाला है. 

Advertisment

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के आधार पर बुध सिंह राशि के पांचवे भाव में मार्गी होगा जिसका असर मेष राशि के लोगों पर भी पड़ेगा. बुध की बदलती ग्रह चाल के कारण मेष राशि के जातकों के करियर में तरक्की के योग बनेंगे. व्यापार करते हैं तो विदेश यात्रा या लंबी यात्रा के भी योग बन सकते हैं. आर्थिक रुप से आपको इस दौरान फायदा होगा. अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो 16 सितंबर के बाद आपकी नौकरी के भी योग बन जाएंगे. हो सकता है आपकी सैलेरी में भी इस समय इजाफा हो. 

मिथुन राशि 

Advertisment

मिथुन राशि के लिए बुध तीसरे घर में मार्गी होंगे जिससे इनकी विदेश यात्रा के योग बनेंगे और इससे इन्हे आर्थिक लाभ होगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो ये समय उत्तम रहेगा. नए अवसर भी आपको जमकर मिलेंगे. अगर पिछले कुछ समय से करियर में तनाव की स्थिति बनी हुई है तो इस दौरान आपका सारा तनाव दूर होगा. पर्सनल और प्रोफेशनल आपको हर ओर से शुभ समाचार ही मिलेंगे. 

सिंह राशि 

बुध सिंह राशि में पहले भाव में मार्गी होंगे. इसे आसान शब्दों में समझा जाए तो इससे आपके करियर में बड़े बदलाव आपको देखने को मिलेंगे. सफलता के योग बनेंगे और आप कामकाज के कारण विदेश यात्रा भी करेंगे. शेयर मार्केट में मुनाफा भी हो सकता है लेकिन सतर्कता से जांचने के बाद ही इन्वेस्ट करें. आप अपनी बुद्धि से समाज में अपना मान-सम्मान बढ़ाने में भी सफल रहेंगे. 

Advertisment

तुला राशि

बुध ग्यारहवें घर में मार्गी होकर तुला राशि को शुभ फल प्रदान करेंगे. इस समय आपके स्थानांतरण के योग बनेंगे. आपके सामने नौकरी बदलने के भी कई अवसर आएंगे. अगर पिछले काफी समय से विदेश जाने का प्लान कर रहे हैं तो इस दौरान ना सिर्फ आपको विदेश में घूमने का अवसर मिलेगा बल्कि नौकरी के मौके भी मिलेंगे. व्यापार बढ़ाने के लिए भी ये समय उत्तम साबित होगा. 

तो आप अगर इन राशियों में से एक हैं तो तैयार हो जाएं. अगर तरक्की मिलने की उम्मीद में हैं तो आज से ही उसकी कोशिशें शुरु कर दें. 

Advertisment

ये सारी जानकारी वैदिक ज्योतिष पर आधारित है, न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता. 

leo Mercury Budh Margi 2023 Mercury direct
Advertisment
Advertisment