Janmashtami Upay: श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर राशिवार करें ये उपाय, जमकर होगी धनवर्षा

Janmashtami Upay: बांके बिहारी की भक्ति में बहुत शक्ति है. अगर आप जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण को प्रसन्न करने के लिए राशिवार उपाय करते हैं तो आपको फायदा मिलता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Janmashtami Upay

Janmashtami Upay

Janmashtami Upay: इस साल 27 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी. कृष्ण भक्तों के लिए ये दिन बेहद खास होता है. अगर आप बाल गोपाल की पूजा करते हैं तो इस दिन अपनी राशि अनुसार उपाय कर सकते हैं. भगवान श्री कृष्ण वैसे से भक्ति के भाव को देखते हैं लेकिन अगर आप कुछ कार्य अपने कुंडली में दी गयी राशि अनुसार करते हैं तो इससे आपके जीवन में की तरह के सकारात्मक बदलाव आते हैं. 

Advertisment
  1. अगर आपकी राशि मेष है तो श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन स्नान ध्यान के बाद भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें. उन्हें कुमकुम का तिलक लगाएं और गुलाबी रंग के वस्त्र अर्पित करें. प्रसाद में आटे की पंजीरी का भोग लगाएं.
  2. वृषभ राशि के जातक इस दिन बाल गोपाल को दूध और शहद से स्नान कराएं और पीले चंदन का तिलक लगाएं. आप शुद्ध दूध से बनी मिठाई अर्पित कर सकते हैं और राधा रानी के साथ भगवान कृष्ण की पूजा भी करें.
  3. जिन लोगों की राशि मिथुन वे जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण को लाल चुनरी अर्पित करें और बेसन के लड्डू चढ़ाएं. इस उपाय से शीघ्र विवाह और मनचाहे जीवनसाथी का सुख आपको प्राप्त हो सकता है.
  4. कर्क राशि के लोग श्री कृष्ण को शंख में जल भरकर स्नान कराएं और फिर गंगाजल से स्नान कराएं. भोग में बेसन की पंजीरी जरूर शामिल करें.
  5. सिंह राशि वाले जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण को माखन मिश्री का भोग लगाएं. साथ ही धनिया की पंजीरी अर्पित करें. ऐसा करने से आपके जीवन में सुख और समृद्धि हमेशा बनी रहेगी.
  6. कन्या राशि के लोग बाल गोपाल को गंगाजल में दूध मिलाकर स्नान कराएं. हरे रंग के वस्त्र अर्पित करें और भोग में दही और पंजीरी शामिल करें.
  7. तुला राशि के जातक लड्डू गोपाल को दूध से स्नान कराएं और पीले चंदन का तिलक लगाएँ. लाल रंग के वस्त्र पहनाएँ और भोग में खीर शामिल करें.
  8. वृश्चिक राशि के जातक गंगाजल से लड्डू गोपाल का स्नान कराएं. पीले वस्त्र पहनाकर विधिवत पूजा करें और नारियल की बर्फी भोग में शामिल करें.
  9. धनु राशि के लोग लड्डू गोपाल को दही से स्नान कराएं. लाल रंग के वस्त्र पहनाकर नारियल के लड्डू भोग में चढ़ाएं.
  10. जन्माष्टमी के दिन मकर राशि के जातक बाल गोपाल को कच्चे दूध से स्नान कराएं और उनकी पूजा कर आटे की पंजीरी अर्पित करें. इससे भगवान श्री कृष्ण की कृपा बनी रहेगी.
  11. कृष्ण जन्माष्टमी पर कुंभ राशि वाले भगवान को दूध से स्नान कराएं, हरे वस्त्र अर्पित करें और बेसन के लड्डू का भोग लगाएं. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.
  12. मीन राशि के लोगों को भगवान श्री कृष्ण को जन्माष्टमी के दिन जल से स्नान कराना है और दूध से बनी मिठाई अर्पित कर उनकी पूजा करनी है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Janmashtami 2024 Date Religion News in Hindi Janmashtami Upay Krishna Janmashtami Upay
Advertisment
Advertisment