Advertisment

Sharad Purnima Ke Upay: शरद पूर्णिमा की रात 3 लौंग के उपाय, जो घर में कराएंगे बरकत

Sharad Purnima Ke Upay: शरद पूर्णिमा की रात कहते हैं देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए खीर का भोग लगाया जाता है. रातभर खीर को चांद की रोशनी में रखते हैं और फिर सुबह उसे प्रसाद स्वरूप पाते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Sharad Purnima Ke Upay
Advertisment

Sharad Purnima Ke Upay: शरद पूर्णिमा का दिन ज्योतिष और तांत्रिक उपायों के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है. इस दिन किए गए उपाय बहुत ही जल्दी फल देते हैं और जीवन में समृद्धि और खुशहाली लाते हैं. शरद पूर्णिमा की रात विशेषकर देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. अगर आप आपने घर में बरकत लाना चाहते हैं तो 3 लौंग के ये उपाय आज रात करें और फिर देखें कि आपके घर में और जीवन में किस प्रकार खुशियां आ रही हैं.

तिजोरी या धन स्थान पर लौंग का उपाय

शरद पूर्णिमा की रात आप अपने घर की तिजोरी या धन स्थान पर 3 लौंग रख सकते हैं. इसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने से धन की वृद्धि होती. इससे देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में कभी धन की कमी नहीं होती.

घर के मुख्य द्वार पर लौंग जलाने का उपाय

शरद पूर्णिमा की रात घर के मुख्य द्वार के पास 3 लौंग जलाएं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसा करने से न केवल घर में बरकत होती है बल्कि सुख-समृद्धि और शांति का वास भी होता है.

देवी लक्ष्मी की पूजा में लौंग का उपाय

शरद पूर्णिमा की रात देवी लक्ष्मी की पूजा के दौरान धूप या दीपक में 3 लौंग डालें. पूजा करते समय "ऊं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः" मंत्र का जाप करें. यह उपाय आपकी धन-संबंधी समस्याओं को दूर करेगा और आपके घर में धन का प्रवाह बढ़ेगा.

इन उपायों को करने के बाद लौंग को बहते पानी में प्रवाहित कर दें. इससे सकारात्मक ऊर्जा और अधिक प्रभावशाली हो जाती है. शरद पूर्णिमा की रात को किए गए ये उपाय आपको जल्द ही धन-संपत्ति और समृद्धि का आशीर्वाद देंगे.इन सरल उपायों को अपनाकर आप शरद पूर्णिमा के शुभ अवसर पर अपने घर में बरकत और समृद्धि ला सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi upay totke Sharad Purnima sharad purnima 2024
Advertisment
Advertisment