Advertisment

Astro Tips: इन राशियों को जरूर करनी चाहिए इस खास पेड़ की पूजा, चमक जाएगी किस्‍मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ राशियों के जातकों के लिए पलाश के पेड़ की पूजा करना विशेष रूप से फलदायी माना जाता है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
palash tree benefits

palash tree benefits( Photo Credit : NEWS NATION)

Astro Tips:  पलाश, जिसे टेसू या ढाक भी कहा जाता है, एक पवित्र वृक्ष है जिसका हिंदू धर्म में विशेष महत्व है.  धार्मिक ग्रंथों में इसकी पूजा मंगल ग्रह और सूर्य देव से जुड़ी बताई गई है. पलाश का पेड़ न केवल धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है, बल्कि इसके औषधीय गुण भी अनेक हैं.  पलाश की पूजा करने से जातक को जीवन में अनेक लाभ प्राप्त होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ राशियों के जातकों के लिए पलाश के पेड़ की पूजा करना विशेष रूप से फलदायी माना जाता है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

Advertisment

इन राशियों के लिए शुभ है पलाश पूजा

1. मेष राशि

मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. पलाश की पूजा करने से मंगल ग्रह मजबूत होते हैं, जिससे जातक को साहस, पराक्रम, विजय और भूमि-भवन सुख प्राप्त होता है. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं. पलाश की पूजा करने से चंद्रमा मजबूत होते हैं, जिससे जातक को मानसिक शांति, सुख-समृद्धि और ग्रहों से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति मिलती है. 

3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल और ग्रहों के राजकुमार बुध हैं. पलाश की पूजा करने से मंगल ग्रह मजबूत होते हैं, जिससे जातक को साहस, पराक्रम, विजय और बुध ग्रह मजबूत होते हैं, जिससे जातक को बुद्धि, विवेक और ज्ञान में वृद्धि होती है.

4. धनु राशि

धनु राशि के स्वामी गुरु हैं. पलाश की पूजा करने से गुरु ग्रह मजबूत होते हैं, जिससे जातक को शिक्षा, संतान सुख, भाग्य वृद्धि और आध्यात्मिक उन्नति प्राप्त होती है.

Advertisment

5. मीन राशि

मीन राशि के स्वामी गुरु और नेपच्यून हैं. पलाश की पूजा करने से गुरु ग्रह मजबूत होते हैं, जिससे जातक को शिक्षा, संतान सुख, भाग्य वृद्धि और आध्यात्मिक उन्नति प्राप्त होती है. नेपच्यून ग्रह मजबूत होने से जातक को रहस्यमय विद्याओं, कल्पना शक्ति और सृजनात्मकता में वृद्धि होती है. 

पलाश पूजा विधि

पलाश के पेड़ की जड़ में जल, दूध, घी और शहद अर्पित करें. पलाश के फूलों से बनी माला चढ़ाएं. धूप-दीप जलाकर आरती करें. पलाश के पेड़ की परिक्रमा करें. पलाश के पेड़ के नीचे बैठकर ध्यान लगाएं. अपनी मनोकामना भगवान से प्रार्थना करें. 

पलाश पूजा का महत्व

पलाश के पेड़ की पूजा करने से मंगल ग्रह और सूर्य देव प्रसन्न होते हैं. इससे जातक को ग्रहों से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति मिलती है. धन, दौलत और समृद्धि प्राप्त होती है. मानसिक शांति और सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. शिक्षा, संतान सुख और आध्यात्मिक उन्नति में वृद्धि होती है. रोगों से मुक्ति और आरोग्य प्राप्त होता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

palash tree importance Religion News in Hindi palash tree benefits Religion Religion News Zodiac Signs Palash Phool Ke Upay palash tree
Advertisment