Advertisment

Palmistry 2023 : हथेली पर त्रिशूल का निशान आपको बनाता है खास, जानें आप भी तो नहीं !

हस्तरेखा विज्ञान में हमारी हथेली की रेखाओं पर कई निशान होते हैं.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Palmistry 2023

Palmistry 2023( Photo Credit : newsnation )

Palmistry 2023 : हस्तरेखा विज्ञान में हमारी हथेली की रेखाओं पर कई निशान होते हैं, जो शुभ और अशुभ होते हैं. इसमें जीवनरेखा का बहुत अहम रोल भी होता है, अगर जीवनरेखा टूटी हो, तो वह व्यक्ति के मृत्यु का सूचक माना जाता है. लेकिन अगर मंगल रेखा उस स्थान पर हो, तो फिर मृत्यु की संभावना नहीं रहती है. वहीं हम अपनी हथेली की रेखाओं से भाग्य से लेकर भविष्य तक सबकुछ जान सकते हैं. अब इन्ही में एक त्रिशूल का निशान भी है, क्या आपकी हथेली पर त्रिशूल का निशान बनता है. अगर हां, तो ये लेख आपके लिए ही है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में हाथ में त्रिशूल बनने का मतलब क्या होता है, किनके हाथ में बनता है, इसके बारे में पूरे विस्तार से बताएंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Shami Ke Upay 2023 : शमी के पेड़ में छिपा है अपार धन, इन उपायों से मिलेगी कर्ज से मुक्ति

जानें हथेली पर त्रिशूल का मतलब 

जिन लोगों की हथेली पर त्रिशूल का निशान बनता है, ऐसे लोग बहुत कम ही होते हैं. अब ये त्रिशूल का निशान किस जगह पर है, यह जानना बेहद जरूरी है. त्रिशूल हथेली पर दो तरीके की बनते दिखती है. एक त्रिशूल ऊपर की तरफ यानी कि अंगुलियों की दिशा में हो और दूसरी नीचे की तरफ जाता हुआ त्रिशूल. ऐसा कहा जाता है कि ऊपर की दिशा की तरफ बना त्रिशूल बहुत सकारात्मक और धनवान साबित होता है, जबकि नीचे की तरफ बना त्रिशूल नकारात्मक और कम प्रभावशाली वाला माना जाता है. 

किनके-हाथ में बना होता है त्रिशूल

जब रेखा से टूटकर कोई शाखा चंद्र पर्वत पर पहुंचे, तो ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. वहीं मंगल पर्वत पर त्रिशूल का निशान बताता है कि व्यक्ति के जीवन में पैसों की कमी नहीं है. जबकि नीचले मंगल पर्वत पर ऐसा निशान बताता है कि व्यक्ति एथलीट बनेगा या फिर पुलिस अधिकारी बनेगा. वहीं हेडलाइन पर त्रिशूल का निशान बताता है कि व्यक्ति करियर में कितना सफल है. यह भी बताता है कि बुध से व्यक्ति को बिजनेस में कितनी तरक्की मिलती है.

Advertisment

ये भी पढ़ें - Vastu Tips 2023: इन छोटी-छोटी चीजों का खास रखें ख्याल, वरना हमेशा कर्ज में डूबे रहेंगे

अगर आपके हथेली के चंद्रपर्वत का निशान हो 

अगर आपकी हथेली के चंद्र पर्वत पर त्रिशूल का निशान है, तो ऐसे लोग बहुत कल्पनाशील और रचनात्मक होते हैं. ऐसे शख्स स्वभाव से बहुत रोमांटिक भी होते हैं

news nation videos Astrology न्यूज़ नेशन trident mark Palmistry 2023 news-nation palmistry Palmistry Tips in Hindi hand related palmistry tips news nation live
Advertisment
Advertisment