Advertisment

Palmistry: करोड़ों में से कुछ ही लोगों के हथेली पर होता है ये निशान, ये किस्मत में लिखवाकर आते हैं धन-दौलत और नाम-शोहरत

Palmistry: हस्तरेखा ज्योतिष में 'X' का निशान व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. यह निशान कहां स्थित है, इसके आधार पर व्यक्ति के जीवन पर उसका प्रभाव शुभ या अशुभ हो सकता है.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
 Palmistry

Palmistry:  हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र की मानें तो व्यक्ति के हाथों की रेखाएं और निशान उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. यह न केवल भविष्य के बारे में बताता है बल्कि व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, करियर, आर्थिक स्थिति और वैवाहिक जीवन के बारे में भी जानकारी देता है.  हथेली पर विभिन्न रेखाओं के साथ कुछ विशेष निशान भी होते हैं, जिनका अपना महत्व होता है.  कुछ निशान हमारे जीवन में सौभाग्य लाते हैं, जबकि कुछ अशुभ माने जाते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर आपकी हथेली पर X के निशान है तो ये आपके बारे में बहुत कुछ बताता है. 

Advertisment

गुरु पर्वत पर 'X' का निशान

अगर किसी व्यक्ति के हाथ की हथेली पर गुरु पर्वत (अंगूठे के नीचे का भाग) पर 'X' का निशान होता है, तो उसे बहुत भाग्यशाली माना जाता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में सभी भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं.  उसका जीवनसाथी उससे बहुत प्रेम करता है और वह समाज में मान-सम्मान प्राप्त करता है. ऐसे व्यक्ति के जीवन में तरक्की के कई अवसर आते हैं. 

शनि पर्वत पर 'X' का निशान

Advertisment

शनि पर्वत (मध्यमा उंगली के नीचे का भाग) पर 'X' का निशान होना अशुभ माना जाता है.  ऐसे निशान वाले व्यक्ति को जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यह निशान किसी अनहोनी घटना या लड़ाई-झगड़े में चोट लगने का संकेत देता है. 

सूर्य पर्वत पर 'X' का निशान

सूर्य पर्वत (अनामिका उंगली के नीचे का भाग) पर 'X' का निशान होना शुभ माना जाता है, लेकिन इसके अपने उतार-चढ़ाव होते हैं.  ऐसे लोग शासन-प्रशासन में करियर बनाते हैं और जीवन में तरक्की करते हैं। हालांकि, जीवन में कभी-कभी इन्हें मान-सम्मान की हानि का सामना भी करना पड़ता है. 

Advertisment

दोनों हाथों पर 'X' का निशान

अगर किसी व्यक्ति के दोनों हाथों की हथेली पर 'X' का निशान होता है, तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसे व्यक्ति जीवन में खूब धन-दौलत कमाते हैं और उन्हें बहुत मान-सम्मान प्राप्त होता है.  ऐसे लोग अपने पुश्तों के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ जाते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

hast rekha palmistry lines Religion News in Hindi Religion Religion News dreams samudrik shastra Samudrik Shastra Hastrekha samudrik shastra
Advertisment
Advertisment