Advertisment

छप्पड़फाड़ बरसेगा धन, दिवाली की रात करें पायल का ये टोटका, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

Diwali 2023: दिवाली का दिन विशेष पूजा और उपाय कर माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए होता है. पायल का एक उपाय दिवाली की रात अगर आपने कर लिया तो आपको जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Payal upay on Diwali night Goddess Lakshmi will be happy

Diwali 2023 ( Photo Credit : news nation)

Diwali 2023: दिवाली की रात कई तरह के टोटके, उपाय और सिद्धियों के लिए महत्वपूर्ण होती है. इस दिन आपने अगर सही समय पर सही उपाय कर लिए तो उसका शुभ फल आपको मालामाल बना सकता है. आपकी सारी परेशानियां रातोंरात दूर हो सकती है. दीपावली फुलझड़ियों का ही त्योहार नहीं बल्कि घर में हर तरह की खुशियां लाने का त्योहार है. देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करके आप उनके जीवनभर की खुशियां, सुख-समृद्धि और धन की कामना कर सकते हैं. पायल का ये एक उपाय आपकी तिजोरी को नोटों से भर सकता है. अगर आप चाहते हैं कि कभी पैसों की कमी ना हो तो आप दिवाली के दिन मां लक्ष्मी के सामने इस तरह पायल रखकर ये उपाय करें. 

Advertisment

दिवाली की रात करें पायल का उपाय 

पायल की छन-छन जिस तरह से आपके कानों में पड़ते ही आपका तनाव दूर कर देती है उसी तरह से दीवाली के दिन पायल की पूजा करके आप जब ये उपाय करेंगे तो आपके घर के भंडार धन-धान्य से ऐसे भरेंगे कि आपको जीवन में कभी किसी बात की कोई परेशानी नहीं होगी. ये उपाय विवाहित स्त्रियों के लिए ही है. इस बार शु्क्रवार के दिन धनतेरस है. जिस पर सोना-चांदी खरीदना शुभ माना जाता है. अपने पति से कहें कि शुक्रवार के दिन ये माता लक्ष्मी का दिन भी होता है, चांदी की पायल खरीदकर आपको गिफ्ट करें. दिवाली वाले दिन आप इस पायल को सिल्क या किसी रेशमी कपड़े के ऊपर रखकर माता लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने रखें. लक्ष्मी जी के सामने 5 बार उस पायल पर केसर का तिलक करें, मां से प्रार्थना करे कि मां धन आये, श्री सूक्त का पाठ करें, 15 मिनट बाद आप इस पायल को पहन लें, उसके बाद आप जब भी पूजा करें दो बार छनका लें और खुशियों की प्रार्थना करें. घर में बरकत होगी लक्ष्मी आएंगी. 

एक बार आपने ये उपाय अगर इस दिवाली पर कर लिया और माता लक्ष्मी आप पर मेहरबान हो गयी तो आपकी तरक्की के रास्ते में जीवनभर कभी कोई अड़चन नहीं आएगी. आय के साधन खुलते जाएंगे. आप दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करेंगे और रातोंरात मालामाल हो जाएंगे. बंगला, गाड़ी, अच्छा बैंक बैलेंस सब आपके पास होगा. दिवाली अब दूर नहीं 10 नवंबर को धनतेरस के दिन शुभ मुहूर्त में पायल खरीदें. खासकर इस बार 300 साल बाद अनोखा संयोग बन रहा है जिसका आपको भरपूर फायदा उठाना चाहिए. 12 नवंबर को दिवाली है. इसी रात लक्ष्मी जी की पूजा के बाद आप पायल का ये उपाय कर लें. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi diwali ke upay Religion payal ka upay diwali Amavasya diwali 2023 Kartik amavasya 2023
Advertisment
Advertisment