Advertisment

विवादों से दूर रहते हैं इस दिन जन्मे बच्चे, भावनाओं को समझने में होते हैं माहिर

क्या आप जानते हैं कि आपके जन्म का दिन यानि रविवार, सोमवार... जो भी दिन होता है उसका प्रभाव भी आपके जीवन पर पड़ता है. हर दिन का एक ग्रह होता है तो आपकी राशि पर प्रभाव डालता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
People Born on Monday Astrology

People Born on Monday Astrology

सोमवार को जन्मे बच्चों के भाग्यशाली होने की मान्यता ज्योतिष शास्त्र से जुड़ी है. ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक ग्रह को एक दिन से जोड़ा जाता है और सोमवार का दिन चंद्रमा को समर्पित होता है. चंद्रमा को मन, भावनाओं और शीतलता का कारक माना जाता है. चंद्रमा के प्रभाव के कारण ये बच्चे भावुक स्वभाव के होते हैं. वे दूसरों की भावनाओं को समझने में माहिर होते हैं. इनमें कलात्मक प्रतिभा होती है और वे संगीत, कला या साहित्य में रुचि ले सकते हैं. इनका अपनी माता से गहरा लगाव होता है. ये बच्चे सामान्यत: शांत स्वभाव के होते हैं और विवादों से दूर रहना पसंद करते हैं. 

Advertisment

सोमवार को जन्मे बच्चे सपने देखने वाले होते हैं और अपनी कल्पना शक्ति का उपयोग करके नए-नए विचार उत्पन्न करते हैं. यह कहना कि सोमवार को जन्मे सभी बच्चे भाग्यशाली होते हैं, पूरी तरह से सही नहीं है. भाग्य केवल जन्मदिन पर निर्भर नहीं करता है. ज्योतिष शास्त्र में जन्म समय, नक्षत्र, राशि और ग्रहों की स्थिति का भी बहुत महत्व होता है. इन सभी कारकों को मिलाकर ही किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में कुछ अनुमान लगाए जा सकते हैं.

व्यक्ति के कर्म उसके जीवन को प्रभावित करते हैं. अच्छे कर्म करने से व्यक्ति भाग्यशाली बन सकता है. सकारात्मक भावनाएं व्यक्ति को सफलता की ओर ले जाती हैं. कड़ी मेहनत और लगन से व्यक्ति अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकता है. सोमवार को जन्म लेने वाले बच्चों के बारे में कुछ सामान्य मान्यताएं हैं, लेकिन यह कहना कि वे हमेशा भाग्यशाली होते हैं, सही नहीं है. व्यक्ति का भाग्य कई कारकों पर निर्भर करता है, जिसमें जन्मदिन के अलावा कर्म, भावनाएं और कड़ी मेहनत भी शामिल हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Astrology Religion News in Hindi
Advertisment