Advertisment

PM Modi Birthday: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बदल रही है ग्रहों की चाल, क्या 2024 में बन पाएंगे प्रधानमंत्री?

PM Modi Birthday: ग्रहों की बदलती चाल का असर हम सभी के जीवन पर पड़ता है. प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर इस साल सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं. ऐसे में मोदी जी पर इसका क्या असर होगा आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Narendra Modi Birthday 2023

PM Modi Birthday( Photo Credit : News Nation)

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 के दिन हुआ था. मोदी को मेहनती और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित उनकी जन्मतिथि बनाती है. हमारा जन्म कब हुआ उसका प्रभाव जीवनभर हम पर रहता है. इस साल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाद्रपद शुक्ल पक्ष द्वितीया तिथि को अपना 73वां जन्मदिन मनाएंगे. 17 सितंबर 2023 को सूर्य कन्या राशि में गोचर कर जाएंगे. ऐसे में आने वाले साल पर मोदी जी की कुंडली पर इन ग्रहों की चाल का क्या प्रभाव पड़ने वाला है जानिए. 

Advertisment

बदलती ग्रह चाल का असर 

17 सितंबर 2023 को रविवार के दिन इस बार प्रधानमंत्री अपना 73वें जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. इसी दिन ग्रहों की चाल के परिवर्तन का योग भी बन रहा है. सूर्य का कन्या राशि में गोचर होगा जिसका प्रभाव उनकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा. बचत को बढ़ाने के भी ढ़ेरों अवसर मिलते हैं. अष्टम भाव पर सूर्य की दृष्टि इस बात को दर्शाती है कि विज्ञान और अनुसंधान कार्य से संबंधित कुछ अच्छी खबर मिल सकती है. देश के प्रधानमंत्री के ग्रहों की चाल का जनजीवन पर भी असर पड़ता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूलांक और भाग्यांक 

Advertisment

17 सितंबर 1950 के जन्मतिथि के अनुसार पीएम मोदी का मूलांक 8 होता है और इनका भाग्यांक 5 बन रहा है. ज्यातार नंबर 8 के लोगों को 40 की उम्र के बाद सफलता मिलनी शुरु होती है. मोदी जी भी इसका उदाहरण हैं उन्हें 40 की उम्र के बाद ही प्रसिद्धि मिलनी शुरु हुई. हालांकि उन्होंने उससे पहले बहुत मेहनत की थी. 

शनि का अंक 8 ईमानदार का अंक होता है आपको हमेशा आपकी मेहनत का ही परिणाम मिलता है. नरेंद्र मोदी की मेहनत से ही वो आज इस मुकाम पर हैं.ज्योतिष ग्रंथों में शनि को कर्म और निर्णय दाता बताया गया है. पीएम मोदी में 8 अंक के गुणों का प्रभाव साफ दिखाता है. शनि को परिश्रम का कारक भी माना गया है. ये जितना संघर्ष करवाता है उतनी ही सफलता भी दिलाता है. कहते हैं शनि जीरो को हीरो और हीरो को जीरो बना देते हैं. आपको आपके कर्मों का फल भी तुरंत देते हैं. ऐसे में नरेंद्र मोदी उस दो धारी तलवार पर है जहां ज़मीन से आसमान और अर्श से फर्श तक के बीच फांसला बहुत कम है. 

मूलांक 8 से नरेंद्र मोदी का कनेक्शन

Advertisment

आने वाला साल प्रधानमंत्री मोदी का ही साल है. 2024 का मूलांक भी 8 है और मोदी को इसी मूलांक पर आज तक सारी सफलताएं हासिल हुई हैं. मोदी जी जब गुजरात के चौथी बार मुख्यमंत्री बने थे तो शपथ की तारीख 26 दिसंबर यानि 8 थी. जिसकी वजह से उन्हें आगे सफलता मिलती चली गयी. 2014 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की तारीख - 26 मार्च ( 2+8=8 ). पहली बार प्रधानमंत्री बनने की शपथ लेने की तिथि – 26 मई. नोटबंदी पर फैसले की तारीख - 08 नवंबर. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन की तारीख - 26 अप्रैल. इसी तरह ऐसी तमाम तिथियां हैं जिनका संयोग 8 नंबर से है. तो इस बात में कोई शक नहीं है कि आने वाला साथ मोदी का ही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर जीत का परचम लहरा सकते हैं. 

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए. 

Narendra modi numerology Narendra modi astrology Narendra Modi pm modi birthday date PM Modi Birthday PM Modi Birthday 2023 PM Modi Numerology PM Modi kundli PM modi PM Narendra Modi 2024 election
Advertisment
Advertisment