Advertisment

Powerful Hanuman Mantras : ये है भगवान का इच्छा पूर्ति मंत्र, जपते ही मनोकामना हो जाती है पूरी ! 

Powerful Hanuman Mantras : हनुमान जी की शक्तियों के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन क्या आप उनका इच्छा पूर्ति मंत्र जानते हैं. मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूर्ण होती है.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Powerful Hanuman Mantras

Powerful Hanuman Mantras( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Powerful Hanuman Mantras: हनुमान जी हिंदू धर्म में अत्यधिक पूजनीय और लोकप्रिय देवता हैं. वे भगवान शिव के रूद्रावतार और भगवान राम के अनन्य भक्त माने जाते हैं. हनुमान जी का चरित्र साहस, भक्ति, और सेवा का प्रतीक है. हनुमान जी का जन्म अंजनादेवी और वानरराज केसरी के घर हुआ था. उनके जन्म की कथा के अनुसार, वे वायु देवता (पवन देव) के आशीर्वाद से पैदा हुए थे. हनुमान जी असाधारण बल और साहस के प्रतीक हैं. उन्होंने पर्वतों को उठाया, समुद्र को लांघा, और राक्षसों का संहार किया. हनुमान जी की भगवान राम के प्रति अविचल भक्ति और निस्वार्थ सेवा अद्वितीय है. वे सदा रामजी की सेवा में तत्पर रहते हैं. हनुमान जी के मंत्रों का जाप भी उनके भक्तों में बहुत लोकप्रिय है. अगर आप किसी इच्छा को पूर्ण करने के लिए उनकी पूजा कर रहे हैं तो आपको उनका इच्छा पूर्ति मंत्र बताते हैं. इस चमत्कारी मंत्र का अगर आपने अपने इच्छा पूर्ण करने के कामना के साथ 108 बार जाप कर लिया तो ऐसा माना जाता है कि वो मनोकामना पूर्ण हो जाती है. हनुमान जी की पूजा और उनके मंत्रों का जाप करने से उनके भक्तों को साहस, बल, और विपत्तियों से मुक्ति प्राप्त होती है.

Advertisment

हनुमान जी का इच्छा पूर्ति मंत्र 

यह एक सरल और प्रभावशाली मंत्र है जिसे नियमित रूप से जाप करने से इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है. "ॐ हनुमते नमः" मंत्र हनुमान जी को समर्पित एक शक्तिशाली और सरल मंत्र है. इस मंत्र का जाप करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. इस मंत्र के जाप से मन को शांति, साहस, और बल प्राप्त होता है. मंत्र जाप करने से पहले आप इसका सही तरीका भी जान लें. स्नान करके स्वच्छ कपड़े पहनें और एक शांत स्थान पर बैठें. हनुमान जी की मूर्ति या चित्र के सामने दीपक और अगरबत्ती जलाएं. आसन पर बैठकर एकाग्रता बनाए रखें. अब "ॐ हनुमते नमः" मंत्र का उच्चारण करें. आप इस मंत्र का 108 बार जाप कर सकते हैं. इसे माला का उपयोग करके गिन सकते हैं. अंत में हनुमान जी को अपने समर्पण और भक्ति का भाव प्रकट करें. 

माना जाता है कि हनुमान जी की कृपा से मन में साहस और शक्ति का संचार होता है. जीवन में आने वाली कठिनाइयों और संकटों से मुक्ति मिलती है. मन में संतोष और शांति की अनुभूति होती है और भगवान के प्रति भक्ति और ध्यान में वृद्धि होती है. नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आते हैं.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज Hanuman Mantra powerful Hanuman mantras Hanuman Moola Mantra Om Hanumate Namah
Advertisment
Advertisment